राम मंदिर न बनने पर वेदांती ने आत्मदाह की दी चेतावनी, भड़के हिंदू-मुस्लिम धर्मगुरु

punjabkesari.in Thursday, Mar 29, 2018 - 11:13 AM (IST)

सहारनपुरः राम मंदिर व बाबरी मस्जिद का मुद्दा दिन ब दिन तूल पकड़ता जा रहा है। इस मुद्दे पर पूरे देश की राजनीति गरमाई हुई है, लेकिन इस मुद्दे का कोई हल नहीं निकल रहा है। इसी कड़ी में राम जन्म भूमि न्यास के वरिष्ठ सदस्य राम विलास दास वेदांती ने आयोध्या में राम मंदिर न बनने पर आत्मदाह की चेतावनी दी है। जिसपर हिंदू-मुस्लिम धर्मगुरु भड़क उठे हैं। उनका कहना है कि इस तरह की बयानबाजी अदालत की तौहीन है।

साथ उन्होंने कहा कि अयोध्या मामला न्यायालय में विचाराधीन है। इस तरह बयानबाजी करना एक तरह से न सिर्फ अदालत की तौहीन है बल्कि हिन्दू-मुस्लिम भाईचारे के लिए भी खतरा है। इस मामले में धर्मगुरुओं ने एक मत होकर कहा कि सभी पक्षों को न्यायालय पर भरोसा रखना चाहिए।

बता दें कि राम विलास दास वेदांती ने मंगलवार को कहा था कि यदि अगले वर्ष रामनवमी तक अयोध्या में राम मंदिर नहीं बना तो वह हजारों रामभक्तों के साथ आत्मदाह कर लेंगे। आत्मदाह की चेतावनी दिए जाने पर श्री त्रिपुर मां बाला सुंदरी देवी सेवा ट्रस्ट के अध्यक्ष पं. सतेंद्र शर्मा ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का निर्णय देश के करोड़ों राम भक्तों को मंजूर होगा। उक्त निर्णय वेदांती का खुद का हो सकता है। इस तरह की बयानबाजी न्यायालय की अवमानना है।

इसके साथ ही मुफ्ती अरशद फारुकी ने कहा कि ऐसी बयानबाजी आपसी भाईचारे के लिए खतरा बन सकती है। जब यह मामला अदालत में चल रहा है, तो सभी को फैसले का इंतजार करना चाहिए। अदालत जो भी फैसला सुनाएगी वह न सिर्फ राष्ट्र हित में होगा, बल्कि आपसी सौहार्द को भी बनाने वाला होगा। 


 

Punjab Kesari