फीस माफी को लेकर युवक बना 'वीरु', पानी की टंकी पर चढ़कर किया प्रदर्शन

punjabkesari.in Friday, Sep 25, 2020 - 05:14 PM (IST)

कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर में शुक्रवार को जिला प्रशासन में उस समय हड़कंप मच गया जब फीस माफी तथा स्कूल प्रबंधन के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर अखिल भारतीय अभिभावक संघ का अध्यक्ष राकेश मिश्रा फूलबाग स्थित नानाराव पार्क में बनी पानी की टंकी पर चढ़कर प्रदर्शन करने लगा।
              
PunjabKesari

पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि अखिल भारतीय अभिभावक संघ का अध्यक्ष राकेश मिश्रा फूलबाग स्थित नानाराव पार्क में बनी पानी की टंकी पर चढ़कर फीस माफी और दोषी स्कूल प्रबंधन के के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने लगा। उन्होंने बताया कि संघ के पदाधिकारियों के साथ राकेश मिश्रा फीस माफी तथा अन्य मुद्दो को लेकर प्रदर्शन कर रहा था। इस बीच वह पानी की टंकी चढ़कर जिला प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करने लगा।

राकेश मिश्रा ने एक वीडियो जारी करते हुए कहा की जब तक दिव्यांशु सिंह आत्महत्या मामले में दोषी स्कूल प्रबंधन के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए कार्रवाई तथा फीस माफी का सरकार कोई निर्णय नहीं लेती है तब तक वह पानी की टंकी से नीचे नहीं उतरेंगा। इस दौरान युवक ने पानी की टंकी पर से ही सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। राकेश मिश्रा के पानी के टंकी पर चढ़े होने की जानकारी होते ही मौके पर पुलिस फोर्स के साथ जिला प्रशासन के लोग भी पहुंच गए। काफी समझाने के बाद राकेश मिश्रा जब पानी की टंकी से उतरा तो फोन पर सिटी मजिस्ट्रेट ने उसे समझाने का प्रयास किया और आश्वासन देते हुए कहा कि जल्द से जल्द उनकी मांगों पर विचार करते हुए उचित कार्रवाई की जाएगी। उसके बाद राकेश मिश्रा पानी की टंकी से नीचे उतरा।

वही सड़क पर प्रदर्शन कर रहे अभिभावक संघ के पदाधिकारियों ने भी सिटी मजिस्ट्रेट के आश्वासन की जानकारी होने के बाद प्रदर्शन समाप्त कर दिया।  प्रदर्शन कर रहे अभिभावकों का कहना है कि कोरोना संक्रमण के चलते नौकरियां चली गई है। व्यापार चौपट हो गया है। किसी तरीके से घर के खर्चे चल रहे हैं। एक वक्त की रोटी जुटाना मुश्किल पड़ रहा है। ऐसे में स्कूल प्रबंधन लगातार फीस को लेकर दबाव बना रहा है जो अनुचित है। इसलिए सरकार को इस ओर ध्यान देना चाहिए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static