शादियों के सीजन में सब्ज़ियों पर महंगाई की मार, टमाटर और मटर ने मारा शतक

11/25/2021 1:18:43 PM

प्रयागराज: बढ़ती महगाई ने आम जनता के रोज़मर्रा वाली ज़रुरतो पर इस कदर असर डाला है की जनता अब बेबस हो चुकी है। सब्जियों से लेकर खाने वाली दाल के दामों में कई गुना इजाफा हुआ है।  जनता महगाई की पूरी ज़िम्मेदारी मौजूदा सरकार पर डाल रही है। संगम नगरी प्रयागराज में पिछले 10  दिनों में सब्जियों के दाम 30 से 40 फीसदी बढ़ गए हैं। प्रयागराज में ज़्यादातर सब्जियों के दाम 20 से 30 रूपये प्रति किलो बढ़ गए हैं। सबसे ज़्यादा असर टमाटर और मटर पर पड़ा है, जो 100 रुपए प्रति किलो के हिसाब से बिक रहा है। इससे खरीददारों को खासा दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं, फुटकर व्यापरियों की दुकानदारी पर भी इसका सीधा असर देखने को मिल रहा है।

प्रयागराज में टमाटर और मटर के दाम ने आम जनता को बेबस कर दिया है। टमाटर फिलहाल तो 80 से 100 रूपये प्रति किलो में बिक रहा है तो उधर, हरी मटर ₹120 प्रति किलो के हिसाब से बिक रही है। हालांकि अन्य सब्जियां भी पर भी महंगाई का असर देखा जा रहा है। फूल गोभी, आलू, तरोई, प्याज़, बैगन, शिमला मिर्च के दामों में भी बढ़ोतरी हुई है। स्थानीय लोगों का कहना है कि शादियों का दौर चल रहा है ऐसे में सब्जियों के दामों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। लोग अब सरकार से गुहार लगा रहे हैं की महंगाई को किसी तरह भी कम करें। वहीं, दुकानदारों की बात माने तो सब्ज़ियों के दाम अभी और बढ़ेंगे। दूसरी सब्ज़ियों की बात करे तो बैगन भी 20 से बढ़कर 35 रूपये में पहुँच गया है। प्याज़ के भाव बीस से बढ़कर 35 रूपये किलो हो गए हैं।

दुकानदारों का कहना है कि बारिश की वजह से जो फसल खराब हुई है उसी का असर अब देखा जा रहा है। टमाटर की फसल पर सबसे ज्यादा असर देखने को मिला है और मार्केट में जितने भी टमाटर आ रहे हैं वह अधिकतर बेंगलुरु से आ रहे हैं जिसकी वजह से अच्छे टमाटर ₹100 प्रति किलो बिक रहे हैं । उधर हरी मटर पर भी महंगाई का असर देखा जा रहा है । हर साल  ₹40 प्रति किलो बिकने वाली मटर इस साल ₹120 प्रति किलो के हिसाब से बिक रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static