आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर आपस में टकराई दर्जनों गाड़ियां, 3 की दर्दनाक मौत

1/1/2021 3:55:22 PM

इटावा: उत्तर प्रदेश में इटावा के उसराहार इलाके में आगरा लखनऊ एक्सप्रेस के तडके कोहरे की जद में आने के बाद एक दर्जन के आसपास गाड़ियां आपस में टकरा गईं। इस हादसे में 3 की मौत हो गई तथा 6 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। सभी घायलो को उपचार के लिए सैफई मेडिकल यूनीवर्सिटी मे भर्ती कराया गया है ।

जानकारी मुताबिक आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे हाईवे पर ऊसराहार थाना क्षेत्र के चैनल नंबर 130 पर गांव कुदरेल के पास बन रही एक्सप्रेस वे की पुलिस चौकी के ठीक सामने एक्सप्रेस वे के बीच के बने हुए डिवाइडर में एक आपातकालीन गेट बनाया गया है, जो एमरजेंसी के लिए काम आता है। इस गेट को खोलकर एक्सप्रेस वे व पुलिसकर्मी उपयोग में लेते थे, लेकिन आज साल के पहले दिन ही सुबह साढे 8 बजे बुंदेलखंड एक्सप्रेस से लगे हुए डंपर चालक ने जल्दी जाने के चक्कर में आपातकालीन गेट को खोल दिया और आगरा वाली लाइन से लखनऊ वाली लाइन पर जाने लगा।

बताया जा रहा है कि जैसे ही वह लखनऊ वाली लाइन की तरह मुड़ा तो आगरा की तरफ से आ रही तेज रफ्तार मछली से भरी हुई डीसीएम डंपर से जा टकराई । देखते ही देखते पीछे से आ रही एक और मुर्गी से भरी हुई डीसीएम मछली से भरी हुई गाड़ी में पीछे टकरा गई । कोहरा होने के कारण उसके पीछे आ रही अन्य गाड़ियां भी हादसे का शिकार होती चली गई । करीब एक दर्जन गाड़ियां एक दूसरे को चीरती हुए हादसे का शिकार हो गई ।

घटना सुबह की होने के कारण धमाके की आवाज सुन एक्सप्रेसवे के आसपास खेतों में काम कर रहे किसान मौके पर पहुंचे। उन्होंने एक्सप्रेस वे अथारिटी को घटना की जानकारी दी । वहीं गाड़ियों में फंसे लोगों को निकालने का प्रयास किसानों ने करना शुरू कर दिया था लेकिन गाड़ियां इतनी बुरी तरीके से चकनाचूर हो चुकी थी कि उसमें फंसे हुए लोगों को बिना उपकरणों के निकालना मुश्किल था । मौके पर पहुंची पुलिस व एक्सप्रेस वे में सुरक्षाकर्मियों ने क्रेन और जेसीबी की मदद से फंसे हुए लोगों को बाहर निकाला ।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर ने कहा कि इटावा से निकलने वाली आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे हाईवे के चैनल नंबर 130 पर साल की शुरुआत पर ही सुबह साढे 8 बजे आगरा से लखनऊ की ओर जा रही गाड़ियां हादसे का शिकार हो गई, जिसमे मौके पर ही 3 लोगों की मौत हो गई तथा 6 लोग गंभीर घायल हो गए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil Kapoor

Recommended News

static