योगी सरकार की महत्वाकांक्षी परियोजना ‘पूर्वांचल एक्सप्रेसवे’ पर जल्द ही फर्राटा भरेंगे वाहन

punjabkesari.in Monday, Jul 26, 2021 - 11:46 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी परियोजना पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का निर्माण कार्य लगभग पूर्ण होने को है और जल्द ही इसका लोकार्पण किया जायेगा जिसके बाद एक्सप्रेसवे के मेन कैरिजवे को यातायात के लिए खोल दिया जाएगा। यूपीडा के मुख्य कार्यपालक अधिकारी अवनीश कुमार अवस्थी ने रविवार को कहा कि पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के निर्माण का 95 प्रतिशत से अधिक कार्य पूर्ण कर लिया गया है, शीघ्र ही निर्माण कार्य पूर्ण कर एक्सप्रेसवे के मेन कैरिजवे को यात्रियों के लिए खोल दिया जाएगा। अब प्रदेश के पूर्वी क्षेत्रों को देश की राजधानी दिल्ली तक सीधी कनेक्टिविटी प्राप्त हो जाएगी।

PunjabKesari
अवस्थी ने एक्सप्रेसवे का स्थलीय निरीक्षण किया और पैकेजवार समीक्षा की। लखनऊ में पैकेज 01 के निर्माण कार्यों की समीक्षा के दौरान उन्होंने आरओबी 01 और दो के निर्माण कार्यों को शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिये। पैकेज दो में निर्माण कार्यों के निरीक्षण में उन्होंने वृक्षारोपण कर पर्यावरण को ध्यान में रखकर विकास करने की बात कही। अवस्थी ने निर्माणकर्ता कम्पनियों के प्रतिनिधियों को शीघ्र ही निर्माण कार्य पूर्ण कर एक्सप्रेसवे के मेन कैरिजवे को शीघ्र ही यातायात के लिये खोलने के निर्देश दिए। इसके साथ ही अवस्थी नें यात्रियों की सुविधा के लिए वे-साइड अमेनिटीज व टायलेट ब्लाक्स के निर्माण को शीघ्र पूर्ण करने के भी निर्देश दिये। इसके बाद अवस्थी ने पैकेज 03 में निर्माणाधीन आरओबी का भी निरीक्षण कर शीघ्र ही कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिये। पैकेज 04 में हवाइपट्टी (एयरस्ट्रिप) का निरीक्षण कर

उन्होंने बताया कि शीघ्र ही पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का लोकार्पण कर मेन कैरिजवे को यातायात के लिये खोल दिया जाएगा। पैकेज पांच व छह के निर्माण कार्यों का निरीक्षण कर समीक्षा करते हुए अवस्थी ने निर्माण कम्पनियों के प्रतिनिधियों को निर्देशित किया कि वे गुणवत्ता को ध्यान में रखकर निर्माण कार्य तीव्रता से पूर्ण कराना सुनिश्चित करें ताकि एक्सप्रेसवे का निर्माण कार्य तय समय सीमा में पूर्ण किया जा सके। अवस्थी नें मऊ एवं गाजीपुर में पैकेज 07 व 08 के निर्माण कार्यों का स्थलीय निरीक्षण करते हुये इसके अतिरिक्त सर्विस लेन के निर्माण कार्य में गुणवत्ता को ध्यान में रखकर निर्माण कार्य को तेजी से पूर्ण कराने के निर्देश भी दिए। इस मौके पर यूपीडा के अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी श्रीश चन्द्र वर्मा, मुख्य अभियंता सलिल यादव, यूपीडा के अन्य वरिष्ठ अधिकारी, पी.आई.यू. के अधिशासी अभियंता व यूपीडा द्वारा प्रोजेक्ट मानीटरिंग के लिए सम्बद्ध की गयी कम्पनी राइट्स इण्डिया लि0 की टीम भी मौजूद थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Umakant yadav

Related News

Recommended News

static