राम मंदिर पर दिए PM के बयान से असहमत VHP, कहा- कानून बनाना ही है आगे बढ़ने का तरीका

punjabkesari.in Wednesday, Jan 02, 2019 - 03:20 PM (IST)

लखनऊः राम मंदिर को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा दिए गए बयान पर विश्व हिंदू परिषद (विहिप) ने असहमति जताई है। विहिप ने कहा कि राम मंदिर पर कोर्ट के निर्णय का अनंत काल तक इंतजार नहीं कर सकते, आगे बढ़ने का तरीका कानून बनाना ही है।

विहिप के कार्यकारी अंतर्राष्ट्रीय अध्यक्ष आलोक कुमार ने कहा कि मैं नहीं जानता कि प्रधानमंत्री के मन में क्या है, लेकिन हम मानते हैं कि न्यायिक प्रक्रिया पूरी होने के बाद कानून लाने की बजाए वो कानून आज लाना चाहिए। इसलिए इस सरकार के इसी कार्यकाल में संसद में कानून आए, ये हम सरकार से मांग करते रहेंगे।

अनंत काल तक इंतजार नहीं कर सकता हिंदू समाज
उन्होंने कहा कि हमने पीएम का श्रीराम जन्मभूमि संबंधी वक्तव्य देखा। जन्मभूमि का मामला गत 69 वर्षों से अदालतों में चल रहा है तथा इसकी अपील सुप्रीम कोर्ट में वर्ष 2011 से लंबित है। प्रतीक्षा की यह एक लंबी अवधि है। हिंदू समाज अनंत काल तक इंतजार नहीं कर सकता।

क्या कहा था पीएम मोदी ने?
ज्ञात हो कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक साक्षात्कार में कहा कि राम मंदिर के लिए अध्यादेश पर फैसला न्यायिक प्रक्रिया पूरी होने के बाद ही किया जा सकता है, लेकिन सरकार अपनी जिम्मेदारी पूरी करने के लिए सभी कदम उठाने को तैयार है।

Deepika Rajput