पाकिस्तान में बचे-खुचे हिन्दुओं की जल्द घर वापसी कराए सरकार: विहिप

punjabkesari.in Thursday, Jan 30, 2020 - 04:48 PM (IST)

अयोध्याः विश्व हिन्दू परिषद ने पाकिस्तान में हिन्दुओं पर कथित हमलों की निंदा करते हुए गुरूवार को कहा कि इधर भारत में एनआरसी तथा सीएए का विरोध कर पाकिस्तान को ऑक्सीजन दी जा रही है। वहीं पाकिस्तान में हिंदुओं तथा उनके धर्म स्थलों को अपवित्र करने का सिलसिला जारी है। इसके साथ ही विहिप ने मांग की कि इस स्थिति में सरकार को पाकिस्तान में बचे-खुचे हिन्दुओं की जल्दी घर वापसी करानी चाहिए।

विहिप प्रबंध समिति के सलाहकार सदस्य और संरक्षक पुरूषोत्तम नारायण सिंह ने कहा, ''सोमवार को सिंध में एक मंदिर पर हमला कर परिसर को तोड़ा गया एवं मूर्तियों और धर्मग्रंथों को अपवित्र करने का प्रयास किया गया। '' उन्होंने कहा कि भारतीय कानून के अनुसार पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान में पीड़ित अल्पसंख्यक हिन्दुओं सहित अन्य लोगों को संरक्षण देने हेतु भारत का द्वार खुला है, लेकिन इसका परिणाम पाकिस्तान में दिख रहा है।

उन्होंने आरोप लगाया कि भारत में कुछ लोग आज पाकिस्तान के हाथों में खेल कर भारतीय कानून का विरोध कर रहे हैं। सिंह ने कहा कि पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान कश्मीर को लेकर भारत सरकार पर निशाना साधते रहते हैं, लेकिन उनके अपने ही देश में उत्पीड़न की खबरें सामने आ रही हैं। उन्होंने कहा ‘‘कुछ दिन पहले ही ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर पत्थरबाजी की निंदा पूरे विश्व में की गयी थी। ऐसी घटनाएं बाद में भी हुईं।''

उन्होंने भारत सरकार से अपील की कि पाकिस्तान में अब बचे-खुचे हिन्दुओं को इस उत्पीड़न से मुक्ति दिलाने का काम करना चाहिए। सिंह ने कहा कि पाकिस्तानी हिन्दुओं की घरवापसी तीव्रता के साथ कराना ही श्रेयष्कर है। 


 

Tamanna Bhardwaj