CAA के विरोध की आड़ में हिंसा फैलाने वालों को कुचलना चाहिएः VHP

punjabkesari.in Tuesday, Feb 25, 2020 - 05:25 PM (IST)

प्रयागराजः दिल्ली में सोमवार को सीएए के विरोधियों और समर्थकों के बीच भड़की हिंसा पर विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के केंद्रीय महामंत्री मिलिंद परांडे ने कहा कि सरकार को हिंसा फैलाने वालों पर कठोर कार्रवाई करके उन्हें कुचलना चाहिए। विहिप के कार्यालय में मंगलवार को संवाददाताओं से बातचीत में परांडे ने कहा, “सरकार को हिंसा के मार्ग पर चलने वालों के साथ कोई बातचीत करने की जरूरत नहीं है, बल्कि उन पर कानून का डंडा चलना चाहिए।” 

उन्होंने कहा, “मैं समझता हूं कि ड्रोन की मदद से उपद्रवियों के मकानों की छतों पर देखना चाहिए और जहां भी पत्थर आदि जमा मिलें, ऐसे लोगों पर हिंसा के षड्यंत्र का मामला दर्ज होना चाहिए।” परांडे ने कहा, “जो भी राजनीतिक दल, जो भी नेता इसका (सीएए के विरोध और हिंसा) आह्वान कर रहे हैं, भाषण दे रहे हैं, इसमें सहभागी बन रहे हैं और इसका समर्थन कर रहे हैं, वे सभी इसके लिए दोषी हैं। हिंसा को प्रोत्साहन, संरक्षण नहीं दिया जा सकता।”

उन्होंने कहा कि मुसलमान समाज को बहुत गंभीरता से सोचना चाहिए वह कैसे हिंसक प्रवृत्ति के लोगों को नेतृत्व सौंप रहे हैं। परांडे ने कहा, “अगर मुसलमान समाज ऐसे लोगों का नेतृत्व स्वीकार करेगा तो उन सभी की हिंसा के लिए पूरे मुसलमान समाज को कठघरे में खड़ा किया जाएगा। अशफाक उल्लाह खान, एपीजे अब्दुल कलाम, अब्दुल हमीद जैसे आदर्श को सामने रखकर मुसलमान समाज को आगे चलने की जरूरत है।”

विहिप के केंद्रीय महामंत्री ने कहा, “जिस तरह के हिंसक वक्तव्य और क्रियाएं चल रही हैं, हिंदू समाज का इतिहास देखें तो यह समाज किसी भी तरह के आतंकवाद को हजम और परास्त करने के लिए सक्षम है।” परांडे ने उम्मीद जताई कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर उसी प्रारूप पर बनेगा जो राम मंदिर आंदोलन के दौरान लोकप्रिय हुआ था। साथ ही यह भी विश्वास है कि 20-25 वर्षों से जिन पत्थरों को तराशने का काम चल रहा है, उन्हीं पत्थरों से राम मंदिर का निर्माण होगा। उन्होंने बताया कि विहिप ने पूरे देश में हित चिंतक अभियान चलाया जिससे नवंबर 2019 तक एक साल में 30 लाख से अधिक हिंदू इसका सदस्य बना है। इसमें साढ़े सात लाख से अधिक महिलाएं शामिल हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static