राम मंदिर निर्माण मुहिम को धार देगा विहिप, गांव-गांव मनेगा महोत्सव

punjabkesari.in Thursday, Jan 16, 2020 - 01:30 PM (IST)

मेरठः अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर चहुंओर तेजी देखी जा रही है। ऐसे में इस मुहिम को धार देने के लिए विश्व हिंदू परिषद ने भी कमर कस ली है। विहिप गांव-गांव उत्सव कराने की तैयारी में जुट गया है।

विहिप के मेरठ प्रांत के सहमंत्री राजकुमार ने बताया कि संगठन ने मंदिर निर्माण के लिए लोगों का समर्थन और सहयोग पाने के लिए रणनीति बदली है। हर साल राम नवमी से हनुमान जयंती तक हिंदु समाज को जोड़ने के लिए हम राम महोत्सव मनाते थे। मंदिर निर्माण आंदोलन में हिस्सा लेने की अपील होती थी। अब राम महोत्सव को आनंद महोत्सव के तौर पर गांव-गांव मनाया जाएगा। इसमें आमजन की भागीदारी रहेगी। रामनवमी अप्रैल के पहले सप्ताह में हैं और हनुमान जयंती 8 अप्रैल को हैं। आनंद महोत्सव 25 मार्च नवरात्र से शुरू होकार हनुमान जयंती तक होगा।

जिन गांवों में नहीं है श्रीराम का मंदिर या प्रतिमा उन गांवों में स्थापित की जाएगी
वीएचपी के मेरठ प्रांत के मंत्री नागेंद्र का कहना है कि आनंद महोत्सव का आयोजन गांव, ब्लॉक और जिला स्तर पर होगा। इन आयोजनों में श्रीराम मंदिर के लिए अयोध्या जाकर कारसेवा करने वाले कारसेवकों का अभिनंदन किया जाएगा। जिन गांवों में श्रीराम का मंदिर या प्रतिमा नहीं है उन गांवों में स्थापना की जाएगी।

Ajay kumar