लव जिहाद पर विराम लगाने को VHP शुरू करेगी मुहिम, मातृ शक्ति को देगी ट्रेनिंग

punjabkesari.in Thursday, Feb 25, 2021 - 11:26 AM (IST)

प्रयागराजः उत्तर प्रदेश में योगी सरकार की सख्तियों के बावजूद लव जिहाद का मामला बढ़ता जा रहा है। तेजी से बढ़ते मामलों को रोकने के लिए विश्व हिंदू परिषद नई मुहिम शुरू करेगा। इस मुहिम के तहत मातृ शक्ति को प्रशिक्षित किया जाएगा।

बता दें कि मातृशक्ति से जुड़ी बहनें गांव-गांव, मोहल्ले-मोहल्ले जाकर लोगों को लव जिहाद रोकने के लिए कार्य करेंगी। यह निर्णय बुधवार को विश्व हिंदू परिषद की क्षेत्रीय चिंतन वर्ग की बैठक में संगठन के केंद्रीय उपाध्यक्ष चंपत राय की मौजूदगी में लिया गया।

माघ मेला स्थित विहिप शिविर में हुई बैठक में संगठन के पदाधिकारियों ने लव जिहाद के मामलों पर रोक लगाने की बात उठाई। कहा गया कि इस कार्य में मातृ शक्ति की बहनों को लगाया जाए। इसके लिए उनको पहले प्रशिक्षित किया जाए, जिससे वे समाज में जाकर युवतियों को लव जिहाद के खिलाफ जागरूक कर सकें। इसके बाद बैठक में मातृशक्ति को ट्रेनिंग देने की बात तय हुई।

बैठक में विहिप के उपाध्यक्ष एवं श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय क्षेत्र संगठन मंत्री अंबरीश सिंह शम्भूनाथ, दिवाकर त्रिपाठी, गुरु प्रसाद, मुकेश कुमार, विमल प्रकाश , मधुराम, राजेश, प्रदीप, सुरेश अग्रवाल,प्रतिभा सिंह, सीमा जाधव, दिव्या, कमला मिश्रा, रूबी आदि उपस्थित रहे।  

 

Content Writer

Moulshree Tripathi