उपराष्ट्रपति ने CM योगी से की मुलाकात, भेंट किया कुंभ मेले का 'लोगो'

punjabkesari.in Saturday, Jan 06, 2018 - 01:04 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश की संगम नगरी में होने वाले कुंभ मेले का लोगो जारी हो चुका है, जिसके चलते सीएम योगी योगी ने उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू से दिल्ली में मुलाकात की। मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ ने उपराष्ट्रपति से मुलाकात के बाद उन्हे कुंभ का लोगो भेंट किया है।

फिल्म शुरु होने से पहले दिखेगा कुंभ का 'लोगो'
बता दें इससे पहले उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने प्रदेश के तमाम सिनेमा हॉल को निर्देश दिया था कि वह फिल्म शुरू करने से पहले इस लोगो की भी स्क्रीनिंग करें, ताकि लोगों को धार्मिक त्योहारों का अहमियत समझ आ सके। इस बारे में उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने कहा था कि थियेटर में ना सिर्फ कुंभ मेले का लोगो दिखाया जाएगा, बल्कि लोगों के इसके महत्व को भी बताया जाएगा।

राम नाइक ने राजभवन में लोगो किया जारी
कुंभ को यूनेस्को ने भी हेरिटेज के तौर पर स्वीकार किया है, सरकार चाहती है कि इसका प्रचार सही तरीके से किया जाए। इसलिए यह फैसला लिया गया है कि कुंभ मेले के लोगो और इसके महत्व को भी दिखाया जाएगा। इस लोगों में मंदिर, कलश और स्वास्तिक का निशा है। इसे राज्यपाल राम नाइक ने राजभवन में जारी किया था, जहां मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद थे।

यूनेस्को ने कुंभ मेले को अपनी लिस्ट में किया शामिल 
हाल ही में यूनेस्को ने कुंभ मेले को अपनी लिस्ट में शामिल किया है, यह 2019 में इलाहाबाद में आयोजित होगा। इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अखाड़ा परिषद के प्रतिनिधियों से लखनऊ में मुलाकात की थी, यह मुलाकात माघ मेला की तैयारियों के तहत की गई थी।