3 पत्नियों के शौक पूरे करने के लिए चोरी करता था शातिर चोर, कानपुर पुलिस ने किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Jan 27, 2024 - 10:55 AM (IST)

कानपुर: यूपी के कानपुर से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां एक शातिर चोर को उसकी गैंग के साथ गिरफ्तार किया है। शातिर चोर ने तीन शादियां की थी, तीनों पत्नियों के शौक पूरे करने के लिए वह अपनी गैंग से मिलकर चोरी करता था। आरोपी पहले अलग-अलग एरिया की रेकी करते थे, फिर जिस घर में ज्यादा पैसे और सामान मिलने की संभावना होती थी वहां चोरी करते थे। पुलिस ने शातिर चोर और उसकी गैंग को गिरफ्तार कर लिया है। 

दरअसल, एडीसीपी पश्चिम आकाश पटेल कानपुर के चौबेपुर में पकड़े गए चोरों के मामले में प्रेस वार्ता कर रहे थे। कॉन्फ्रेंस में पुलिस ने चोरी के पीछे की जो वजह बताई वह चौंकाने वाली थी। पकड़े गए शातिर चोर अमित ने तीन शादियां की हुई थी और अपनी तीनों पत्नियों का खर्च उठाने और उनके शौक पूरे करने के लिए वह कई सालों से चोरी कर रहा था। आरोपी पर अलग-अलग थाना क्षेत्रों में चोरी की कई मुकदमे दर्ज हैं और कई मामलों में वह पहले जेल भी जा चुका है। पुलिस ने तीन शातिरों को धर दबोचा है। चोरों के पास से पुलिस को भारी मात्रा में ज्वेलरी, पौने दो लाख रुपये नकदी, टीवी, 23 मोबाइल फोन और अन्य कई कीमती सामान बरामद हुआ। 

एडीसीपी आकाश पटेल ने बताया कि आरोपियों ने गाड़ी किराए पर ली थी और प्लान के तहत उसी कार से चोरी की वारदात को अंजाम देते थे। शातिर चोर एक डॉक्टर की स्विफ्ट डिजायर गाड़ी से पहले ग्रामीण क्षेत्रों में रेकी करते थे, फिर सुनसान घर या जिसमें ज्यादा रुपए और माल मिलने की संभावना रहती थी उन घरों को अपना निशाना बनाते थे। पुलिस का कहना है कि उनके खिलाफ अन्य जनपदों में भी छानबीन की जा रही है, जिससे इनका पुराना आपराधिक इतिहास और इनके द्वारा अब तक कितनी चोरियां की गई है उसका पता लगाया जा सके। 
 

Content Writer

Tamanna Bhardwaj