पुलिस के हत्थे चढ़ा गुजरात का शातिर चोर गिरोह, 100 करोड़ की गाड़ियां हाेने की आशंका

punjabkesari.in Thursday, Aug 09, 2018 - 06:29 PM (IST)

फर्रुखाबाद ( दिलीप कटियार)-फर्रुखाबाद पुलिस ने  एक बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए राष्ट्रीय स्तर पर सक्रिय कार चोर गिरोह के एक शातिर अपराधी को गिरफ्तार किया है। उससे दो लग्जरी कारें बरामद हुई हैं। जबकि उसका दूसरा साथी और गुरू पुलिस को चकमा देकर भागने में कामयाब रहा। उसकी पुलिस तलाश कर रही है। पकड़ा गया युवक गुजरात का रहने वाला है।

पुलिस अधीक्षक अतुल शर्मा ने पुलिस लाइन सभागार में बताया कि स्वाट टीम प्रभारी कुलदीप दीक्षित, प्रभारी निरीक्षक राजेश पाठक व सर्विलांस प्रभारी विनय राय ने शहर कोतवाली क्षेत्र के देवरामपुर क्रासिंग से गुजरात के अहमदाबाद शाहपुर मिल कम्पाउंड निवासी रिजवान उर्फ कबूतर पुत्र अब्दुल ऱशीद को दबोच लिया।जबकि उसका गैंग लीडर इलियाश उर्फ हाफिज पुत्र महबूब निवासी शाहपुर बैंल्दर पाड अहमदाबाद गुजरात पुलिस को चकमा देकर भाग गया।आरोपी कबूतर के पास से पुलिस ने एक एक इनोबा व एक महिंद्रा टीयूवी कारों को बरामद कर लिया।

पुलिस अधीक्षक ने जानकारी देते हुए बताया की ये लोग होटलों में फर्जी नाम पते से रुकते थे। घटना को अंजाम देने के बाद कबूतर व उसका गुरु इलियाश फर्जी नाम व पते से मुम्बई के होटलों में रुककर वहां जस्ट डायल के माध्यम से खुद कार चलाने की सुविधा को लेकर मौका लगते ही कार को लेकर उड़ जाते थे। चोरी की गई कार गैंग लीडर के बताए हुए ठिकाने पर पंहुचा दी जाती थी। उसके बाद उसके कागजों को बदलकर लोगों को बेच दिया करते थे। पुलिस को मुखबिर से जानकारी मिली की कई राज्यो में कार चोरी का गिरोह चलाने वाला जिले में दाखिल हो चुका है। उसी वजह से उसको पकड़ा गया है। एसपी ने यह भी कहा कि इस अपराधी की मदद से आने वाले समय में सैकड़ों गाड़ियों को खोजने में मदद मिलेगी।

Ajay kumar