जबतक पीड़िता ये ना कहे मैं आत्मदाह कर लूँगी, तबतक BJP सरकार कोई एक्शन नहीं लेती: प्रियंका

punjabkesari.in Friday, Sep 20, 2019 - 12:27 PM (IST)

लखनऊ: छात्रा से रेप के आरोपी व बीजेपी नेता स्वामी चिन्मयानंद की गिरफ्तारी पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि भाजपा सरकार की चमड़ी इतनी मोटी है कि जब तक पीड़िता को ये न कहना पड़े कि मैं आत्मदाह कर लूँगी, तब तक सरकार कोई एक्शन ही नहीं लेती।

प्रियंका ने ट्वीट करते हुए कहा, ‘भाजपा सरकार की चमड़ी इतनी मोटी है कि जब तक पीड़िता को ये न कहना पड़े कि मैं आत्मदाह कर लूँगी, तब तक सरकार कोई एक्शन नहीं लेती। ये जनता, पत्रकारिता की ताकत थी कि एसआईटी को भाजपा नेता चिन्मयानन्द को गिरफ़्तार करना पड़ा।’ 

एक और ट्वीट में उन्होंने कहा, ‘जनता ने सुनिश्चित किया कि बेटी बचाओ केवल नारों में न रहे बल्कि धरातल पर उतरे।’


चिन्मयानंद काे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया
बता दें कि पूर्व केंद्रीय गृहमंत्री स्वामी चिन्मयानंद को एसआईटी ने शुक्रवार को उसके आश्रम से गिरफ्तार किया। मेडिकल टेस्ट के बाद उन्हें कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। 

गौरतलब है कि पीड़िता के 164 के बयान के बाद स्वामी चिन्मयानंद का स्वास्थ्य सोमवार को अचानक बिगड़ गया था। मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों ने उनके दिव्य धाम पहुंचकर उनका स्वास्थ्य परीक्षण किया था। बुधवार को उनका स्वास्थ्य ज्यादा बिगडऩे के कारण उन्हें राजकीय मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। जहां डॉक्टरों की टीम उनका स्वास्थ्य उपचार कर रही थी। पीड़ित छात्रा ने स्वामी चिन्मयानंद पर योन शोषण के गंभीर आरोप लगाये थे। छात्रा का आरोप है कि गिरफ्तारी के डर से स्वामी बीमारी का बाहना रहे हैं। छात्रा ने धमकी दी कि अगर उनके खिलाफ मामला दर्ज कर गिरफ्तार नहीं किया तो वह आत्मदाह कर लेगी। छात्रा मामले की जांच कर रही एसआईटी और जिलाधिकारी पर पहले ही गंभीर आरोप लगा चुकी है। छात्रा का आरोप है जांच टीम आरोपी को बचाने में लगी है और जिस कमरे में उसका शौषण किया गया था वहां से सबूत भी हटा दिए गये हैं।

Ajay kumar