लॉकर से जेवरात चोरी मामले के पीड़ितों ने की सपा अध्यक्ष से की मुलाकात, यादव ने न्याय दिलाने का दिया भरोसा

punjabkesari.in Tuesday, Apr 19, 2022 - 07:52 PM (IST)

लखनऊ: कानपुर के कराचीखाना स्थित एक बैंक शाखा के कई लॉकर से जेवरात चोरी होने के पीड़ित कुछ लोगों ने मंगलवार को समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से मुलाकात कर मदद मांगी। सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने यहां बताया कि कानपुर के सेन्ट्रल बैंक ऑफ इण्डिया की कराचीखाना शाखा में लॉकर से कीमती आभूषण चोरी होने के पीड़ितों ने मुलाकात की और न्याय दिलाने में मदद मांगी।

 उन्होंने बताया कि अखिलेश यादव से मिले पीड़ितों ने आरोप लगाया कि सेन्ट्रल बैंक ऑफ इण्डिया तथा बैंक ऑफ इण्डिया की कराचीखाना शाखा के अधिकारियों ने गिरोह बनाकर लॉकरों से उनके आभूषण गायब करा दिए। बैंक के उच्च अधिकारी पीड़ितों की शिकायत नकारते रहे कि कुछ नहीं हुआ जबकि बैंक के 11 लॉकर टूटे थे। चौधरी ने बताया कि अखिलेश ने पीड़ितों को मदद का आश्वासन देते हुए केंद्रीय वित्त मंत्री को पीड़ितों की चोरी हुई सम्पत्ति बैंक से वापस दिलाने और दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई के लिए पत्र लिखा।

गौरतलब है कि कानपुर के कराचीखाना स्थित सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की शाखा में नौ लॉकर्स से तकरीबन ढाई करोड़ रुपए के जेवरात चोरी किए जाने के मामले में पुलिस ने पिछली आठ अप्रैल को शाखा प्रबंधक रामप्रसाद समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया था। आरोप है कि शाखा प्रबंधक ने लॉकर प्रभारी शुभम मालवीय तथा लॉकर खोलने वाले मिस्त्री और उसकी टीम के सदस्यों के साथ मिलकर ग्राहकों के लाकर तोड़कर तकरीबन ढाई करोड़ रुपए के जेवरात चोरी कर लिए थे। पुलिस के मुताबिक यह चोरी दिसंबर 2021 में की गई थी। उस समय सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की कराचीखाना शाखा के कई लॉकर लंबे समय से उपयोग नहीं किए जाने की वजह से तोड़े जाने थे। इसी की आड़ लेकर नौ ऐसे लॉकर भी तोड़ दिए गए, जिनमें कीमती जेवरात रखे थे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static