Video: किसानों को रोकने की फुल तैयारी,  सिंघु बॉर्डर पर कड़े इंतजाम

punjabkesari.in Monday, Feb 12, 2024 - 06:52 PM (IST)

दिल्ली: एमएसपी को लेकर किसानों के दिल्ली कूच के ऐलान के बाद देश की राजधानी दिल्ली के सभी बॉर्डर को छावनी में तब्दील कर दिया गया है।  किसानों के 13 फरवरी को दिल्ली आने की खबर के बाद दिल्ली पुलिस ने उनको आने से रोकने के लिए खासे इंतजाम किए हैं। दिल्ली के तमाम बॉर्डर के अलावा सिंघु बॉर्डर पर ज्यादा एहतियात बरती जा रही है।

अगर सिंघु बॉर्डर की बात करें तो पुलिस ने सिंघु बॉर्डर पर अस्थायी कार्यालय बनाया है और करीब 1 किलोमीटर के दायरे में सीसीटीवी कैमरे भी लगाए हैं और तो और ड्रोन की मदद से इलाके की निगरानी भी की जा रही है। रास्ते पर कंटेनर, लोहे व सीमेंट के बैरिकेड, सीमेंट के बैग और बड़ी क्रेनों को खड़ा किया गया है। किसानों को रोकना पुलिस के लिए एक बड़ी चुनौती है जिसके तहत रविवार को किसानों को दिल्ली आने से रोकने के लिए लगभग सभी जिलों में पुलिस अपने जवानों को मॉक डि्रल करवा रही थी।

बता दें कि एसकेएम ने दिल्ली कूच को 'किसान आंदोलन 2.0' का नाम दिया है। इस कूच में हरियाणा से 7, पंजाब के 10 और हिमाचल प्रदेश से एक संगठन समेत 18 किसान संगठनों के शामिल होने की बात कही जा रही है। ऐसे में कुंडली बॉर्डर क्षेत्र के लोगों की मुसीबतें फिर से बढ़ने लगी हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static