सीडीपीओ का टार्च जलाकर घूस लेने का वीडियो वायरल, मामला संज्ञान में आने के बाद दर्ज हुई FIR

punjabkesari.in Saturday, Oct 22, 2022 - 10:42 AM (IST)

कुशीनगर(अनूप कुमार):  उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले में खड्डा ब्लाक के बाल विकास परियोजना कार्यालय में बीती 13 तारीख को प्रभारी सीडीपीओ द्वारा आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों से पैसे लेने की बात सामने आई है। रात के अंधेरे में मोबाइल टॉर्च की रोशनी में आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों से पैसे लेने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। जिसके बाद जिम्मेदारों ने जांच करा कर कार्रवाई की बात कही। अन्ततः विभाग ने पडरौना थाने में प्रभारी सीडीपीओ मंजू श्रीवास्तव के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराया हैं।


जानकारी मुताबिक खड्डा इलाके में अक्टूबर 13 को 2 मिनट 42 सेकंड का एक वीडियो वायरल हुआ था। जिसमें बाल विकास परियोजना की सीडीपीओ प्रभारी मंजू श्रीवास्तव टार्च के उजाले में घूस लेते हुए दिख रही थी। जिसमें पास में कुछ आंगनबाड़ी कार्यकत्री खड़ी हैं और एक महिला ने उन्हें 3 हजार रुपए भी दिए। प्रभारी सीडीपीओ मंजू श्रीवास्तव अपने हाथ में पैसों को  पकड़कर उसमें अभी और पैसे मिलाने की बात कही। जिसका विडियो सोशल मीडिया के माध्यम से वायरल होने लगा। 


वहीं मामला उच्च अधिकारी के संज्ञान में पहुंचा। जिसपर जिलाधिकारी के निर्देश पर मुख्य विकास अधिकारी ने जिला कार्यक्रम अधिकारी को एफआईआर कराने का निर्देश दिया। जिसके बाद डीपीओ ने 19 अक्टूबर 2022 को कोतवाली पडरौना थाना में जाकर मुकदमा पंजीकृत कराया। बता दें कि जिले के खड्डा में बाल विकास परियोजना कार्यालय में घूस लेने का यह महज 3 महीनों में दूसरा मामला सामने आया है। 3 महीने पहले सीडीपीओ कयूम खान द्वारा इसी कार्यालय में घूस लेने पर कार्रवाई हुई थी। उस कार्रवाई से बेखौफ प्रभारी सीडीपीओ द्वारा पैसे लेने का वीडियो सामने आया। जिम्मेदारों की कार्रवाई के बाद भी ऐसे भ्रष्ट अधिकारियों का बेखौफ होना जिम्मेदारों पर सवालिया निशान खड़ा कर रहा है।

Content Writer

Tamanna Bhardwaj