CAA प्रदर्शन के दौरान 30 पुलिसकर्मियों को जिंदा जलाने की कोशिश! उपद्रवियों का वीडियो जारी

punjabkesari.in Friday, Jan 03, 2020 - 11:38 AM (IST)

मेरठः 20 दिसंबर को मेरठ में हुई हिंसा के दो वीडियो मेरठ पुलिस ने जारी किए हैं। इस वीडियो में उपद्रवियों द्वारा 30 पुलिसकर्मियों को एक दुकान में बंद कर जिंदा जलाने की कोशिश की। पुलिस की सूझबूझ और दिलेरी से इन पुलिसकर्मियों को बाहर निकाल लिया गया। वीडियो में साफ दिख रहा है कि एक दुकान में बंद पीएसी के रंगरूटों और आरएएफ के दो जवानों को उपद्रवी जिंदा जलाना चाहते थे। कड़ी मशक्कत के बाद रंगरूटों को बचाया जा सका था।

बता दें कि मेरठ पुलिस ने मामले में 2 वीडियो जारी किए हैं। पुलिस के मुताबिक, इस दुकान में 30 पुलिसकर्मियों को आक्रोशित भीड़ ने कैद कर दिया था। जिसके बाद घर के बाहर आग लगा दी। पुलिस के अनुसार ये साजिश पुलिसकर्मियों को जिंदा जलाने की थी। पुलिस जांच में यह दो वीडियो सामने आए हैं जिसे मेरठ पुलिस ने जारी किया है। इस वीडियो के आधार पर आरोपियों की पहचान कर उन्हें पकड़ा जा रहा है। इस मामले में मुकदमा दर्ज कर आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।

इस बारे में एसएसपी अजय साहनी ने बताया कि ये घटना 20 दिसंबर को थाना लिसाड़ी गेट की है। जुमे की नमाज के लिए पुलिस और आरएएफ की ड्यूटी लगी थी। करीब 30 पुलिसकर्मी और आरएएफ के जवान एक दुकान में बैठे हुए थे। साजिश के तहत इस दुकान में उपद्रवियों ने बाहर से ताला लगा दिया और इस दुकान में आग लगा दी गई।

 

Tamanna Bhardwaj