मजदूरों पर पुलिस की बर्बरता का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, SP ने किया लाइन हाजिर

punjabkesari.in Tuesday, May 19, 2020 - 07:51 PM (IST)

हापुड़: कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए देशभर में चौथे चरण के लॉकडाउन को जारी कर दिया गया है। ऐसें में रोजी-रोटी से परेशान अन्य प्रदेश में रह रहे प्रवासी मजदूरों का अपने गृह राज्य उत्तर प्रदेश आने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसी बीच रेलवे ट्रेक से होकर आ रहे बिना मॉस्क मजदूरों के साथ अमानवीय बर्बरता करने वाले एक होमगार्ड के खिलाफ कार्रवाई और एक सिपाही को एसपी ने लाइन हाजिर कर दिया है।

बता दें कि दूसरे प्रदेशों और जनपदों से पैदल चलकर आने वाले मजदूर सड़क के अलावा अधिकतर रेलवे ट्रैक से होकर गुजर रहे हैं। वहीं, रेलवे ट्रैक से मजदूरों को न आने देने और यदि कोई आता है तो उसे प्रवासी मजदूर सेंटर तक पहुंचाने के निर्देश दिए गए हैं। इसके बावजूद हापुड़ के  नगर कोतवाली क्षेत्र के गेट नंबर 75 चमरी के पास रेलवे ट्रैक के किनारे से कुछ मजदूर आ रहे थे। जिनको पुलिसकर्मियों ने रोककर रेलवे लाइन से होकर आने और बिना मॉस्क होने पर सजा दे दी। जिसमें दोनों मजदूरों को लिटाकर घूमने के कई चक्कर लगवाए गए। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

वहीं पुलिस की बर्बरता का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने पर मामला उच्च अधिकारियों तक पहुंचा तो अधिकारी हरकत में आए। जिसके बाद हापुड़ एसपी ने सिपाही को लाइन हाजिर करते हुए होमगार्ड के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए होमगार्ड कमांडर को निर्देशित किया है।

Edited By

Umakant yadav