मेरठ के सरकारी स्कूल में छात्रों को उर्दू में प्रार्थना कराए जाने का वीडियो वायरल, जिला प्रशासन में हड़कंप

punjabkesari.in Sunday, Nov 27, 2022 - 11:24 PM (IST)

मेरठ: ताजमहल में नमाज पढ़ने का मुद्दा अभी शांत भी नहीं हुआ है कि एक सरकारी स्कूल में छात्रों को उर्दू में प्रार्थना कराए जाने के साथ-साथ छात्रों को उर्दू में शिक्षा देने का मामला सामने आया है। यह सारा मामला एक सरकारी स्कूल का है और इस मामले के सामने आने के बाद हड़कंप मचा हुआ है। आलम यह है कि प्रशासन ने गंभीरता को देखते हुए मामले की जांच कर कार्रवाई करने के आदेश भी दे चुका है। खास बात यह है कि स्कूल में उर्दू में प्रार्थना करने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

दरअसल, मेरठ के माछरा विकासखंड के अंतर्गत आने वाले बहरोड़ा गांव का है जहां आदर्श प्राथमिक विद्यालय के अंदर मौजूद छात्रों को उर्दू में प्रार्थना कराई जा रही थी। बताया जा रहा है कि स्कूल में छात्रों को उर्दू की तालीम भी दी जा रही थी। इस घटना को वहां मौजूद किसी व्यक्ति ने अपने मोबाइल में कैद कर लिया और अब यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि किस तरफ से स्कूली छात्रों को उर्दू में प्रार्थना कराई जा रही है। वहीं मामला सामने आने के बाद प्रशासनिक अमले में हड़कंप मचा हुआ है और जिलाधिकारी मेरठ में मामले की जांच के आदेश कर दिए हैं।

साथ ही जिलाधिकारी का यह भी कहना है कि स्कूलों में छात्रों को शिक्षा देने और प्रार्थना कराए जाने का जो तरीका निर्धारित है और उसी तरीके से बच्चों को प्रार्थना और शिक्षा दी जानी है और इस बात को सुनिश्चित कराया जाएगा। साथ ही जिलाधिकारी का यह भी कहना है कि इस मामले में जांच में जो भी दोषी आएगा उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।

Content Writer

Mamta Yadav