हैवान बनी याेगी की पुलिसः नाबालिग काे बंधक बनाकर बेरहमी से पीटा (video viral)

punjabkesari.in Saturday, Nov 18, 2017 - 05:20 PM (IST)

महाराजगंजः एक तरफ जहां यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रदेश में कानून व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त करने और मानवाधिकार का अनुपालन करने के लिए यूपी पुलिस को सख्त निर्देश देते दिख रहे है। वहीं यूपी के महराजगंज जिले के पनियरा थाने की पुलिस का एक हैवानियत भरा और मानवता को शर्मसार कर देने वाला एक एेसा वीडियो सामने आया है। जिसे देख कर आपके रूह कांप जाएगी।

दरअसल पनियरा थाना क्षेत्र की पुलिस ने उष्का गांव की एक महिला के घर हुई चोरी के आरोप में एक नाबालिग को हिरासत में लिया है, लेकिन पुलिस हिरासत में उक्त नाबालिग के साथ हैवानियत बरती जा रही है।

वायरल वीडियो के मुताबिक पुलिस नाबालिग को बंधक बनाकर उसके पैरों पर लकड़ी का बेलन रख चल रही है। साथ ही उसके साथ गाली गलोच करते हुए डंडे से पीट रही है। वहीं उक्त नाबालिग इन पुलिस कर्मियों से छोड़ देने की लाख बार मिन्नतें भी करता दिख रहा है।

जानकारी के मुताबिक इस वायरल वीडियो में जिस दारोगा की हैवानियत सामने आ रही है, उसका नाम के एन शाही बताया जा रहा है। फिलहाल इस वायरल वीडियो से यह स्पष्ट है कि खाकी वर्दी का धौंस जमाने वाले इन दरोगाओं के आगे मानवाधिकार आयोग के सारे क़ायदे कानून को ताक पर है।