आगरा में कोरोना को लेकर सतर्कता बढ़ी, ताज के दीदार को आ रहे विदेशी पर्यटकों पर विशेष नजर… स्क्रीनिंग शुरू

punjabkesari.in Friday, Dec 23, 2022 - 01:16 AM (IST)

आगरा: कोरोना वायरस संक्रमण के मद्देनजर उत्तर प्रदेश के आगरा में सतर्कता बढ़ी दी गयी है और स्वास्थ्य विभाग विदेशी पर्यटकों पर विशेष नजर रखते हुये उनकी जांच शुरू कर दी है। एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी।

ताजमहल सहित सभी प्रमुख स्मारकों पर जांच शुरू
चीन में तबाही मचा रहे कोरोना वायरस संक्रमण के नये स्वरूप के मामले भारत में मिलने के बाद आगरा में सतर्कता बढ़ा दी गयी है क्योंकि देश-विदेश से यहां हजारों पर्यटक ताजमहल का दीदार करने आज-कल आ रहे हैं। एक अधिकारी ने बताया कि विदेशी पर्यटकों की आवक को देखते हुये आगरा का स्वास्थ्य विभाग कोरोना को लेकर सक्रिय हो गया है और यहां आने वाले सभी विदेशी पर्यटकों की स्क्रीनिंग शुरू कर दी गई है तो वहीं रेलवे स्टेशन, बस अड्डों और होटलों में भी सतर्कता बरती जाएगी। इस संबंध में मुख्य चिकित्सा अधिकारी अरुण कुमार ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की टीम को कड़े निर्देश दिए गए हैं और रेलवे स्टेशनों, बस अड्डों तथा ताजमहल सहित सभी प्रमुख स्मारकों पर जांच शुरू कर दी गई है।

होटलों में ठहरे विदेशी पर्यटकों के बारे में भी जानकारी ले रहा स्वास्थ्य विभाग
उन्होंने बताया कि ताजमहल के दीदार के लिये आने वाले विदेशी पर्यटकों, खासकर चीन, जापान, ब्राजील और अमेरिका से आने वाले पर्यटकों के साथ-साथ, इन देशों से लौटने वाले लोगों पर भी विशेष नजर रखने के निर्देश दिए गए हैं। कुमार ने बताया कि इसके साथ ही होटलों में ठहरे विदेशी पर्यटकों के बारे में भी स्वास्थ्य विभाग जानकारी ले रहा है। ताजमहल के पूर्वी और पश्चिमी गेट पर जांच के लिए टीमें लगा दी गई हैं और टीमों ने नमूने लेना शुरू कर दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static