विजय मिश्रा खुद गिरवायेंगे शापिंग काम्पलैक्स का अवैध हिस्सा

punjabkesari.in Thursday, Nov 05, 2020 - 07:47 PM (IST)

प्रयागराजः बाहुबली विधायक विजय मिश्रा के शापिंग काम्पलैक्स के अवैध बने हिस्से को गिराने के लिए उनकी ओर से इलाहाबाद उच्च न्यायालय में हलफनामा दिया जाएगा। यह आश्वासन प्रयागराज विकास प्राधिकरण की याचिका पर बुधवार को सुनवाई के दौरान विपक्षियों की तरफ से उनके वकील ने उच्च न्यायालय में दिया। प्राधिकरण ने याचिका दायर कर आयुक्त प्रयागराज के उस आदेश को चुनौती दी है, जिसके द्वारा अल्लापुर स्थिति विवादित काम्पलैक्स को गिराने की प्राधिकरण की कारर्वाई के खिलाफ विपक्षियों की अपील पर आयुक्त ने मामले को पुन: विचार कर निर्णय लेने के लिए विकास प्राधिकरण को भेज दिया था।       

यह आदेश न्यायाधीश अश्वनी कुमार मिश्र ने प्रयागराज विकास प्राधिकरण की याचिका पर वरिष्ठ अधिवक्ता अनूप त्रिवेदी को सुनकर पारित किया। अदालत ने इस याचिका पर सुनवाई के लिए नौ नवम्बर की तारीख नियत की है । इस बीच कोर्ट ने विकास प्राधिकरण के पक्ष में अन्तरिम आदेश पारित कर आयुक्त प्रयागराज के आदेश पर रोक लगा दी है। उच्च न्यायालय में विपक्षी की तरफ से नक्शे से हटकर कराए गए निर्माण को खुद तोड़ने की बात कही गयी।

कोर्ट ने विजय मिश्रा के वकील से पूछा कि कितने दिन में अवैध निर्माण हटा लेंगे। अगली सुनवाई पर विजय मिश्रा के वकील को अवैध निर्माण तोड़ने को लेकर हाईकोर्ट में हलफनामा देना है। आरोप है कि अल्लापुर इलाके में बगैर नक्शा पास कराए 5 मंजिली अवैध इमारत बना ली गयी है। कमिश्नर कोर्ट ने 28 अक्टूबर को इस प्रकरण को सुनवाई के बाद पीडीए के पास वापस भेज दिया था।

Ajay kumar