बड़ी कार्रवार्ई और एनकाउंटर से बचने के लिए विकास दुबे ने लिया हमारा नाम: BJP-MLA अभिजित सांगा

punjabkesari.in Monday, Jul 06, 2020 - 08:32 PM (IST)

कानपुर : कानपुर में हुए 8 पुलिसकर्मियों के हत्याकांड में सोमवार को उस समय नया मोड़ आ गया, जब अपराधी विकास दुबे का एक वीडियो अचानक सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा। दरअसल इस वीडियो में विकास दुबे बिठुर विधानसभा के भाजपा विधायक अभिजित सिंह सांगा और बिल्हौर विधानसभा के भाजपा विधायक भगवती प्रसाद सागर के साथ अपने संबंधों के बारे में बता रहा है। हालांकि ये वीडियो साल 2017 का बताया जा रहा है, जब विकास दुबे से एसटीएफ़ लखनऊ में पूछताछ कर रही थी। अब जरा सुनिए इस वीडियो को लेकर दोनों विधायकों ने क्या सफाई दी।  

वायरल वीडियो 2017 का है-सांगा 
वायरल वीडियो के सवाल पर भाजपा विधायक अभिजित सांगा ने कहा कि उन्हें भी न्यूज चैनलों के माध्यम से इस वीडियो के बारे में पता चला है। ये वीडियो 2017 का हैं जब एसटीएफ़ ने विकास दूबे की गिरफ्तारी की थी। तब उनके सामने उसने ऐसा बयान दिया था। विधयक सांगा ने कहा कि जब कोई अपराधी पकड़ा जाता है और बयान देता है तब उसकी जांच होती है, मगर इस मामले में पुलिस ने इनसे आजतक कोई संपर्क नहीं किया क्योंकि जांच में इसके द्वारा कही गयी बातें झूठी साबित हुई होगी। ये एक शातिर अपराधी है, ये हर तरह के अपराध किये जिससे जनता में पुलिस में ये मैसेज जाए कि सरकार हमारे साथ है। विधायक और सांसद हमारे साथ हैं इसको लेकर वो इस तरह के काम करता रहा है। 

बिकरू गाँव मेरी विधानसभा में नहीं आता: सांगा 
आगे अभिजित सांगा ने कहा कि बिकरू गाँव मेरी विधानसभा में नहीं आता है, वो बिल्हौर विधानसभा में आता है। मगर मेरे पास इसके द्वारा सताए लोग जब भी मेरे पास आये हैं मैंने उन पीड़ितों का साथ दिया है और हमेशा पीड़ितों के साथ खड़ा रहा हूँ, इसके प्रमाण मेरे पास है। इस अपराधी ने जब अपने चचेरे भाई पर हमला कराया तब सबसे पहले मैं ही रीजेंसी में जाकर अनुराग से मुलाक़ात की उसकी मदद की, एफ़आईआर उसके खिलाफ करवाया।

गलत काम करने पर हमारी सरकार ने उसे तुरंत जेल भेजा: सांगा 
विधायक अभिजित सांगा द्वारा बार-बार विकास दुबे को शातिर अपराधी कहे जाने पर जब पूछा गया कि आठ पुलिस वालों की हत्या के बाद आपको अब पता चला कि ये शातिर अपराधी हैं। इसपर विधायक अभिजित सांगा ने कहा कि नहीं साल 2017 में भाजपा की सरकार बनने के बाद विकास दुबे को जेल भेजने का काम किया गया था। वो दो साल जेल में रहा, उसने जब जब हमारी सरकार में गलत काम किया तब हमने तुरंत उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाने का काम किया।

विकास दूबे कभी भाजपा में रहा ही नहीं: सांगा 
जब जब यूपी में निजाम बदला विकास ने भी अपना पाला बदल लिया तो क्या उस दौरान उसके सारे अपराध को दरकिनार कर उसे गले लगा लिया जाता है। इसपर विधायक अभिजित सांगा ने कहा कि वो कभी भाजपा में नहीं रहा। 

गवाह डर की वजह गवाही नहीं दिए इसलिए वह छूट गया: सांगा 
विकास दूबे ने बड़े काण्ड भाजपा सरकार में ही किये ऐसा क्यों के सवाल पर अभिजित सांगा ने कहा कि थाने के भीतर जो संतोष शुक्ला की हत्या हुई उस दरम्यान पुलिस ने जो कठोर से कठोर कार्रवाई करनी चाहिए थी वो की। उसे जेल भेजा गया उसके बाद जब सरकार बदली तब उसके पक्ष में क्षेत्र में कुछ ऐसा माहौल बना कि गवाह डर की वजह से उसके खिलाफ गवाही नहीं दिए, क्योंकि सरकार हमारी नहीं थी।

सपा-बसपा राज में छूटा लेकिन भाजपा सरकार में जेल गया-सांगा 
समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी में वो केस से छुट गया। मगर जब भाजपा की सरकार 2017 में बनी तो वो जेल गया। ये हमारे लिए शर्मिंदगी की बात है जो घटना हुई, जो कमी रही उसको पुलिस प्रशासन जनता के सामने रख रहा है। जो दोषी हैं उनपर कार्रवाई हो रही है। वो दिन दूर नहीं है जब इसका ह्Ÿय भाजपा के सरकार में ही देखने को मिलेगा।  

विकास दुबे शातिर अपराधी, किसी का नाम ले सकता है: भगवती सागर
उधर बिल्हौर के भाजपा विधायक भगवती सागर ने वायरल वीडियो को ही फर्जी करार दे दिया। सागर ने कहा कि विकास दुबे एक शातिर अपराधी है और दबाव में लेने के लिए किसी का भी नाम ले सकता है। वो साल 2017 के चुनाव में कमलेश दिवाकर का खुलकर साथ दिया था। भाग्यश्री जो हिरोइन आई थी उनके चुनावी कैम्पेन में उसमें ये सबसे आगे था और खुलकर कमलेश का साथ दे रहा था। उस दौरान मंधना से लेकर बिल्हौर तक एक आतंकवाद का माहौल बनाने का काम किया था। हमारा जितना विरोध कर सकता था उतना इसने विरोध किया था। वो इतना बड़ा अपराधी है कि वो किसी का भी नाम ले सकता है।      


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static