विकास दुबे एनकाउंटर: घटनास्थल को देखने जा रहे IPS अमिताभ ठाकुर दंपति को DGP ने किया तलब

punjabkesari.in Monday, Jul 13, 2020 - 01:42 PM (IST)

कानपुर: गैंगस्टर विकास दुबे के एनकाउंटर को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं। सपा-बसपा-कांग्रेस समेत निभिन्न पार्टियों ने मामले की जांच कराने की मांग की है। इस बीच दुबे के एनकाउंटर स्थल भौंती और बिकरु गांव के दौरे पर निकले सिविल डिफेंस के आईजी अमिताभ ठाकुर और उनकी एक्टिविस्ट पत्नी डॉक्टर नूतन ठाकुर को यूपी डीजीपी एसची अवस्थी ने लखनऊ तलब कर लिया है। नूतन ने बताया कि डीजीपी ने कहा है कि वे बिकरु गांव और एनकाउंटर स्थल पर नहीं जा सकते हैं। इसलिए हमें लखनऊ लौटना पड़ा रहा है। हालांकि, उन्होंने कहा कि वे जल्द ही दोनों जगहों पर जाएंगे।

अमिताभ ठाकुर ने ट्वीट कर जानकारी दी कि -
PunjabKesari

कानपुर के बिकरु गांव में 2 जुलाई को मुठभेड़ में सीओ समेत 8 पुलिसवालों की हत्या की गई थी। इस घटना का मास्टरमाइंड गैंगस्टर विकास दुबे एनकाउंटर में 10 जुलाई को मारा जा चुका है। अब सरकार इस कांड के पीछे की हर एक कहानी को उजागर करना चाहती है। इसके लिए एसआईटी, ईडी, आयकर विभाग विभाग द्वारा जांच कराए जाने के अलावा कमीशन भी बनाया गया है। 

IPS अमिताभ ठाकुर का ट्वीट वायरल 
वहीं, विकास दुबे के एनकाउंटर से करीब 20 घंटे पहले आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने एक ट्वीट किया था, जो अब वायरल है। जिसमें उन्होंने पहले ही विकास दुबे के एनकाउंटर की शंका जाहिर की थी। 
PunjabKesari

नूतन ठाकुर ने मानवाधिकार आयोग से शिकायत की थी
बीते 10 जुलाई को एक्टिविस्ट डॉ. नूतन ठाकुर ने विकास के एनकाउंटर पर सवाल उठाते हुए राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग से शिकायत की थी। कहा था कि विकास ने जघन्य अपराध किया था, लेकिन जिस तरह से उसके बाद पुलिस ने गैर कानूनी काम किया, वह निंदनीय है। आरोप लगाया कि विकास के मामा प्रेम प्रकाश पांडेय और अतुल दुबे को गांव में मारा गया, वे इस घटना में शामिल नहीं थे। इसी तरह उसके सहयोगी प्रभात मिश्रा, प्रवीण दुबे और अब विकास दुबे का भारी पुलिसबल की मौजूदगी में मारा जाना किसी को स्वीकार नहीं हो रहा है। पुलिस की कहानी में कई खामियां हैं। विकास का घर बिना आदेश के गिराया गया, उसकी पत्नी और बच्चे से बर्ताव भी असंवैधानिक और अनुचित था। 

क्या है मामला?
गौरतलब है कि कानपुर में चौबेपुर के बिकरू गांव में दो जुलाई की रात दबिश देने गई पुलिस टीम पर विकास और उसके गुर्गो ने जमकर फायरिंग की थी जिसमें 8 पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे जबकि 7 घायल हो गए थे। विकास पर इससे पहले 60 से अधिक आपराधिक मुकदमे दर्ज थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static