विधवा महिला की जमीन पर गांव के दबंगों ने किया कब्जा, पीड़िता ने CM योगी से लगाई न्याय की गुहार

punjabkesari.in Sunday, Dec 25, 2022 - 12:35 PM (IST)

संभल ( मुज़म्मिल दानिश ): उत्तर प्रदेश के संभल में गुन्नौर तहसील क्षेत्र के गांव अहरोला नबाजी की पीड़ित विधवा महिला रामजलेबी की जमीन पर डेढ़ साल पहले गांव के दबंगों ने कब्जा कर लिया था। जिसकी लेखपाल से लेकर डीएम तक और सिपाही से लेकर एसपी तक शिकायत के बावजूद न्याय नहीं मिलने पर सीएम योगी आदित्यनाथ के दरबार में फरियाद लगाई। जिसके बाद जाने पर जिला अधिकारी मनीष बंसल एसपी चक्रेश मिश्र महिला के पास पहुंचे और जमीन के बारे में जानकारी ली।



बता दें कि यह पूरा मामला जनपद की गुन्नौर तहसील क्षेत्र के गांव अहरोला नवाजी का है। यहां की निवासी विधवा महिला रामजलेबी की जमीन पर गांव के दबंगों ने कब्जा कर लिया था। इस मामले की शिकायत पीड़िता ने जिले के सभी अधिकारियों से की, लेकिन न्याय नहीं मिलने पर महिला ने गोरखपुर जाकर योगी आदित्यनाथ के दरबार में फूट फूट कर फरियाद लगाई अपने साथ हुई घटना को बताते हुए कहा कि पुलिस ने दूसरे पक्ष से मिलकर विधवा महिला के एक लड़के पर फर्जी केस दर्ज कर जमकर परेशान किया। जिस पर सीएम ने तत्काल एक्शन लेते हुए जिले के अधिकारियों को फटकार लगाते हुए पीछे हुई कार्रवाई का ब्योरा तलब किया। यह आदेश आते ही जिले के अधिकारी एक्शन में आए और महिला की जमीन को कब्जा मुक्त कराने भारी पुलिस फोर्स लेकर गांव पहुंच गए और तत्काल प्रभाव से जमीन को कब्जा मुक्त कराया गया।



CM से गुहार लगाने पर हुई जमीन मुक्त- पीड़िता
पीड़ित महिला ने बताया कि मुझे जिले के अधिकारियों से कोई न्याय नहीं मिला। जिसके बाद मैंने सीएम योगी आदित्यनाथ के दरबार में गुहार लगाई। फिर मेरी डेढ़ साल से कब्जा में की गई जमीन मुक्त हुई, लेकिन अभी अधिकारियों ने मुझे पूरी जमीन नहीं दी है। मेरी जमीन तीन बीघा में ढाई बीघा मिली है। अगर मुझे पूरी जमीन नहीं मिली तो मुख्यमंत्री के दरबार में फिर से फरियाद लगाउंगी।

Content Editor

Pooja Gill