गरीबों के हक पर ग्राम प्रधान ने डाला डाका, DM ने की कार्रवाई

punjabkesari.in Saturday, Apr 04, 2020 - 07:49 PM (IST)

जौनपुर: कोरोना महामारी के दौरान गरीबों के सामने रोजी रोटी का संकट आ गया है, इसको देखते हुए प्रदेश की योगी सरकार ने गरीबों खातें में मनरेगा की बकाया धनराशि भेज दिया है कि गरीबों को कई परेशानी न हो। परंतु गांव के प्रधान अपनी मन मानी कर के गरीबों का हक मार रहे है। ऐसा ही ताजा मामला लाइन बाजार थाना के पचोखर गांव से आया है जहां पर प्रधान एवं बैंक की मिली भगत से मनरेगा मजदूरों के हक पर डाका डाल रहे है।  

बता दें कि मामला लाइन बाजार थाना के पचोखर गांव का है। पीड़ित मजदूर सुभाष निषाद ने डीएम को बताया कि मजदूरी का 4900 रूपये प्रधानपति ने निकाल लिए और मुझे 400 रूपये दे दिए। मजदूर का दर्द सुनते ही डीएम ने थानाध्यक्ष को तत्काल तलब किया। उन्होंने कहा कि आरोपी प्रधान की तुरंत गिरफ्तारी सुनिश्चित की जाया, इस पर थान अध्यक्ष ने आरोपी प्रधान को हिरासत में ले कर डीएम के पास पेश किया। डीएम ने मामले की पूछताछ की तो आरोप सही पाए गए इस पर डीएम ने आरोपी प्रधान के खिलाफ मामला दर्ज कर जेल भेजने का आदेश दिया।

DM के कार्रवाई के चलते घपलेबाज प्रधानों में हड़कंप मच गया है। उन्होंने एसडीएम, बीडीओ समेत अन्य अधिकारियों को ऐसे ग्राम प्रधानों के खिलाफ कर्रवाई करने के आदेश दिए है। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा सभी योजनाओं को गरीबों तक पहुचंना चाहिए। यदि कोई भी ग्राम प्रधान इसमें लापरवाही करता है तो उसके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी। 

Ajay kumar