लव मैरिज से नाराज ग्रामीणों ने सुनाया तुगलकी फरमान, वीडियो जारी कर युवक ने सुरक्षा की लगाई गुहार

punjabkesari.in Wednesday, Aug 31, 2022 - 02:31 PM (IST)

गोंडा: यूपी के गोंडा जिले से सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां पर पंचायत ने एक नवदंपत्ति को प्यार करने पर तुगलकी सजा सुनाई है। दरअसल, युवक का गांव की ही एक युवती से प्रेम प्रसंग चल रहा था। बाद में युवक ने कोर्ट के माध्यम से शादी रचा ली, जब इस की जानकारी गांव वालों को हुई तो वो यह बात न गवारा गुजरी। लोगों ने पंचायत बुलाकर युवक को गांव से बाहर कर दिया। पीड़ित का आरोप है कि गांव में दोबारा जाने पर जान से मारने की धमकी भी दी है।  

जानें क्या है पूरा मामला
बता दें कि मानसा जिले के मुख्यालय से लगभग 35 किलोमीटर दूर इस्माइलपुर गांव का है। जहां एक दलित बिरादरी के युवक और युवती ने पहले इश्क किया और फिर कोर्ट मैरिज कर ली। जब इस बात की भनक ग्राम प्रधान प्रतिनिधि संतोष यादव को लगी तो उसने सारे गांव वालों इकठा कर एक फरमान सुनाया।  जिसके चलते ग्राम प्रधान ने उस प्रेमी युगल के खिलाफ तुगलकी फरमान जारी कर उस प्रेमी युगल को गांव से निकल जाने का आदेश दिया। साथ ही उसने असलहे से लैस होकर युवक विनेश पासवान के घर पर ताला जड़ दिया और पंचायत बुलाकर इनका हुक्का पानी भी बंद करने का फरमान सुना दिया।
 

प्रेमी युगल ने एक वीडियो जारी कर लगाई मदद की गुहार
 इस मामले का  एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें एक प्रेमी युगल  सुरक्षा की गुहार लगा रहा है। दरअसल  16 अगस्त को इस प्रमी युगल ने कोर्ट में शादी की है। जिसकी भनक गांव के  के दबंगों को लग गई। जिसके बाद उन्होंने एक पंचायत बुलाकर उन्हें गांव से बाहर निकाल दिया। साथ ही बाकी गांव वालों से भी कहा कि सभी अपने बेटे-बेटियों को सुधार लें, वरना सब का अंजाम यही होगा। इतना ही नहीं प्रधान प्रतिनिधि ने बाकायदा न्यायालय की तरह प्रेमी युगल को गांव आने पर जान से मारने और इनके परिवारों से न्यौता निमंत्रण खत्म कर देने की हिदायत दी। इसके बाद युवक विनेश पासवान ने पत्नी संग एक वीडियो जारी कर जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन से सुरक्षा की गुहार लगाई है। साथ ही उन्होंने कहा कि आग उनके साथ कोई हादसा होता है, तो इसके जिम्मेदार ग्राम प्रधान प्रतिनिधि होगें।

एसपी ने मामले को लेकर कही ये बात 

एसपी ने मामले में की जानकारी देते हुए बताया कि थाना नवाबगंज क्षेत्र अंतर्गत ग्राम इस्माइलपुर में एक युवक ने अपनी मर्जी से शादी कर ली थी। जिसकी वहज से गांव के कुछ लोगों ने ग्राम प्रधान की मौजूदी में उसके घर में ताला लगा दिया। उसके बाद दोनों को गांव से बाहर निकाल दिया। इस संबंध में युवक ने वीडियो वायरल कर सुरक्षा की मांग की थी। उन्होंने बताया कि वायरल वीडियो को संज्ञान लेते हुए तत्काल आरोपी पर कार्रवाई की गई है। घर में लगे ताले को तोड़ दिया गया है। युवती को सुरक्षा दे दी गई। आरोपियों को खिलाफ एससी/ एसटी एक्ट की धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया। दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। 



 

Content Writer

Ramkesh