चार चिताएं एक साथ जलते देख रो पड़े ग्रामीण, लखनऊ में दीवार ढहने से हुई थी मौत

punjabkesari.in Saturday, Sep 17, 2022 - 07:16 PM (IST)

झांसी: गुरुवार की रात लखनऊ के दिलकुशा कॉलोनी में सोते समय दीवार ढह जाने से झांसी के पांच आदिवासी मजदूरों की मौत हो गई थी। आज उनके पैतृक गांव में अंतिम संस्कार किया। पति पत्नी और बच्चों की एक साथ जली चारों चिताओ को देख कर लोगों की आंखें नम हो गई।वहीं बच्ची को दफनाकर उसका अंतिम संस्कार किया गया। उनकी शव यात्रा में आस पास क्षेत्र के हजारों लोग एवं गणमान्य भी पहुंचे और दाह संस्कार के बाद मृतक की बूढ़ी मां सहित परिजनों को सांत्वना देते नजर आए ।



बता दें कि लखनऊ के दिलकुशा गार्डन कैंट में तड़के सुबह निर्माणाधीन दीवार गिर गई। जिसके मलबे के नीचे दबने से 9 व्यक्तियों की मौत हो गई। जबकि अन्य घायल हो गए। सूचना मिलते ही सम्बधित थाने की पुलिस व अधिकारी मौके पर पहुंचे और रेस्क्यू कर मलबे में दबे लोगों को बाहर निकाला और अस्पताल में भर्ती करवाया गया।



जानकारी करने पर पता चला कि मृतकों में 5 लोग झांसी जिले में मऊरानीपुर तहसील क्षेत्र के ग्राम पचवारा के रहने वाले है। जबकि बचे मृतक अन्य जिले के बताए गए हैं। मृतकों में पप्पू पुत्र घनश्याम निवासी ग्राम पचवारा, मानकुंवर देवी पत्नी पप्पू निवासी ग्राम पचवारा, प्रदीप पुत्र पप्पू निवासी ग्राम पचवारा, रेशमा पत्नी प्रदीप निवासी ग्राम पचवारा और नैना उर्फ भारती पुत्री प्रदीप निवासी ग्राम पचवारा है।



मुख्यमंत्री कार्यालय ने ट्वीट कर घटना पर दुख जताते हुए कहा है, “मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने जनपद लखनऊ स्थित एक कॉलोनी में दीवार गिरने के हादसे में हुई जनहानि पर गहरा दुख जताया है। मुख्यमंत्री ने शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।”योगी ने घटना में मारे गए लोगों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये की आर्थिक मदद प्रदान करने के निर्देश दिए थे।  

 

Content Writer

Ramkesh