ग्रामीण को प्रत्याशी से वोट में समर्थन करने से मना करना पड़ा भारी, दबंगों ने पीट-पीटकर मार डाला

punjabkesari.in Wednesday, Apr 07, 2021 - 03:28 PM (IST)

अलीगढ़: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले में पंचायत चुनाव को लेकर एक व्यक्ति को पीट-पीटकर मौत के घाट उतार देने का मामला प्रकाश में आया है। ग्रामीणों और परिजनों के मुताबिक एक प्रत्याशी के समर्थकों ने दबंगई दिखाते हुए ग्रामीण युवक पर अपने पक्ष में प्रचार प्रसार करते हुए वोट डलवाने का दबाव बनाया। जिसका विरोध करने पर उसके साथ बेरहमी से मारपीट की गई। युवक की उपचार के दौरान जेएन मेडिकल कॉलेज में मौत हो जाने के कारण ग्रामीणों में आक्रोश पनप उठा और शव को लेकर थाने पर पहुंच गए।

जानकारी मुताबिक पूरा मामला जिला अलीगढ़ के थाना छर्रा क्षेत्र के गांव रुमामई का है। जहां बीती 29 मार्च को दबंग प्रत्याशी के समर्थकों ने अपने पक्ष के प्रधान प्रत्याशी के समर्थन में प्रचार-प्रसार कर करीब 38 वर्षीय मोहनलाल पर ग्रामीणों के वोट डलवाने का दबाव बनाया। धमकाने पर विरोध किया तो दबंगों ने लाठी डंडों से जमकर ग्रामीण की पिटाई कर डाली और मौके पर मरणावस्था में छोड़कर फरार हो गए। इसके बाद घायल को गंभीर हालत में ग्रामीणों व पुलिस की मदद से जेएन मेडिकल कॉलेज में उपचार हेतु भर्ती कराया दिया गया था। करीब 8 दिन जिंदगी और मौत से जूझने के बाद देर रात युवक की इलाज के दौरान मौत हो गई। दूसरी ओर परिजनों के द्वारा पुलिस पर कार्रवाई ना करने का आरोप लगाया है। वहीं 29 मार्च की घटना के बाद से अभी तक पुलिस के द्वारा घायल का कोई बयान भी दर्ज नहीं किया गया था।

देर रात मौत की सूचना पर ग्रामीणों ने थाने को घेर लिया और जमकर तांडव करते हुए पुलिस की कार्यशैली पर सवाल खड़े किए। वहीं मौके पर पहुचीं अन्य थानों की पुलिस के द्वारा ग्रामीणों को समझा बुझाकर गांव भेजा गया और शव को पोर्स्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। मौके पर पहुचीं क्षेत्राधिकारी के द्वारा जानकारी देते हुए बताया गया कि गांव में 2 पक्षों में विवाद हो गया था। जिसके बाद एक व्यक्ति के चोट आने पर उसको अस्पताल में भर्ती करा दिया गया। साथ ही पीड़ित की तरफ से 29 मार्च को थाने पर मुकदमा भी दर्ज करा दिया गया। वहीं देर रात घायल की मौत होने के बाद उसका पोर्स्टमार्टम करवाकर शव को परिजनों को सौंप दिया है। साथ ही मुकदमे में हत्या की धराओं की बढ़ोत्तरी की जाएगी। पुलिस कर्मियों की भूमिका पर उठे सवालों की जांच कर कार्रवाई की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static