साहस की मिसालः ग्रामीणों ने डकैतों से भिड़कर बचाई अपहृत बच्चे की जान

punjabkesari.in Sunday, Nov 19, 2017 - 04:38 PM (IST)

चित्रकूटः चित्रकूट के सेंमरा गांव की लोग आजकल दात देते नहीं थक रहे। दात दें भी क्यों ना, क्योंकि यहां के ग्रामीणों ने एक मां-बाप को उसके अगवा हो चुके बच्चे से मिलाने का काम जो किया है। दरअसल इलाहाबाद के जसरा कस्बे से कुछ दिन पहले एक 5 साल के बच्चे का अपहरण कर लिया गया था, जिसे सेंमरा ग्रामीणों ने डकैतों से लड़कर छुड़वाया है।

इस घटना का खुलासा करते हुए पुलिस अधीक्षक प्रताप गोपेन्द्र सिंह ने बताया कि बाइक सवार 2 बदमाशों ने जसरा के चन्द्रकुमार कुशवाहा के 5 साल के बेटे नैतिक का अगवा कर लिया था। जिसे छोड़ने के बदले में गुरुवार को 20 लाख रुपए की फिरौती मांगी गई।

आरोपियों ने अपहृत मासूम को सेमरा गांव की सिगटी पहाड़ी के जंगल में बांध कर रखा था, लेकिन इसकी जानकारी जब गांव वालों को लगी तो उन्होंने घेराबंदी कर बदमाशों को पकड़ लिया और बच्चे को आज़ाद कराकर पुलिस को सूचित किया।

बता दें कि पकड़े गए बदमाशों की पहचान पुष्पराज कुशवाहा और पंचमराम उर्फ पंचू कोल के रूप में हुई है। फिलहाल बच्चे को इलाहाबाद पुलिस की मौजूदगी में उसके परिजनों को सौंप दिया गया है। वहीं ग्रामीणों के इस कार्य की सब ओर तारीफ की जा रही है।