विंध्याचल मंदिरः कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट संग आधार लाने पर ही श्रद्धालुओं को मिलेगा प्रवेश

punjabkesari.in Tuesday, Apr 13, 2021 - 09:14 AM (IST)

मिर्जापुरः हिंदूओं के पवित्र पर्व नवरात्र पर भी खतरनाक व जानलेवा कोरोना वायरस का साया छाया हुआ है। मंदिरों में सन्नाटा दिखा तो लोगों ने घर पर ही पूजन कर मां का ध्यान किया। वहीं विंध्याचल मां का दर्शन पूजन करने आने वाले श्रद्धालुओं को कोविड की निगेटिव रिपोर्ट के साथ आधार कार्ड लाने पर मंदिर में प्रवेश दिया जाएगा। नियम यह भी है कि रिपोर्ट 48 घंटे से पहले की होनी चाहिए।

इस बाबत जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार ने बताया कि यह व्यवस्था कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए की गई है। जिले में नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया गया है। चैत्र नवरात्र मेला के दौरान भी मंदिर में दर्शन पूजन रात्रि नौ बजे से सुबह छह बजे तक प्रतिबंधित कर दिया गया है।  सभी दर्शनार्थी अनिवार्य रूप से मास्क पहनेंगे,  सैनिटाइजेशन व सोशल डिस्टेंसिंग का शत-प्रतिशत पालन किया जाएगा।

दर्शन के दौरान किसी भी दर्शनार्थी को गर्भ गृह में प्रवेश की अनुमति नहीं होगी। दर्शन पूजन सुबह 6:00 बजे से रात्रि नौ बजे तक किया जा सकेगा। वहीं पाजिटिव पाए जाने पर संबंधित दर्शनार्थियों को कोविड प्रोटोकल के अनुसार आइसोलेशन में भर्ती कराए जाने की कार्रवाई की जाएगी।

 

Content Writer

Moulshree Tripathi