विनेश फोगाट अब चुनाव में नया मुद्दा उठाएंगी.. मुझे या फिर मोदी जी का नाम लपेटेंगी: बृजभूषण

punjabkesari.in Saturday, Sep 07, 2024 - 01:57 PM (IST)

गोंडा: महिला पहलवान विनेश फोगाट के शुक्रवार को कांग्रेस में शामिल होने पर कुश्ती महासंघ के पूर्व प्रमुख और बीजेपी नेता बृजभूषण शरण सिंह कांग्रेस पर हमलावर है। उन्होंने कांग्रेस और हरियाणा के बड़े नेता दीपेंद्र हुड्डा , भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर गंभीर आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि मेरे खिलाफ पहलवानों द्वारा किए जा रहे धरना प्रदर्शन कांग्रेस के द्वारा प्रायोजित था। इस दौरान भाजपा नेता ने विनेश फोगाट पर तंक सकते हुए कहा कि 'आप चीटिंग करके और जूनियर खिलाड़ियों का हक मारकर गई थीं, भगवान ने आपको सजा दे दी है। बृजभूषण यही नहीं रुके उन्होंने कहा कि विनेश फोगाट अब चुनाव में एक नया मुद्दा उठाएंगी.. मुझे या फिर मोदी जी का नाम लपेटेंगी।

इन पहलवानों ने कुश्ती के बल पर पूरे देश में अपना नाम रोशन... अब नाम समाप्त हो जाएगा
पूर्व सांसद ने जिला मुख्यालय से करीब 40 किमी दूर विश्नोहरपुर में शुक्रवार की शाम पत्रकारों से बातचीत में महिला पहलवान विनेश फोगाट और ओलंपियन बजरंग पूनिया के कांग्रेस में शामिल होने पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि ''यह लोग राजनीति को हवा समझते हैं। सोच रहे हैं कि हरियाणा से विधानसभा चुनाव जीत जाएंगे।'भाजपा नेता ने कहा, ‘‘हरियाणा में किसी भी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ जाएं, भाजपा का एक छोटा सा प्रत्याशी इनको चुनाव हरा देगा।'' उन्होंने कहा, ''पार्टी का निर्देश मिला तो मैं भी हरियाणा विधानसभा चुनाव में प्रचार करने जाऊंगा। मेरा दावा है कि इनके समाज के लोगों का मुझे सर्वाधिक सहयोग मिलेगा। मैं उनके सामने भी भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में चुनाव प्रचार करने के लिए तैयार हूं।'' सिंह ने कहा, ''लोकसभा चुनाव के दौरान ही हरियाणा के लोग कह रहे थे कि आप आकर यहां से(हरियाणा से) चुनाव लड़िए, हम आपको विजयी बनायेंगे, किंतु उस समय मैंने उन लोगों को मना कर दिया था।'' कुश्ती संघ के अध्यक्ष रह चुके सिंह ने दावा किया, ‘‘इन पहलवानों ने कुश्ती के बल पर पूरे देश में अपना नाम रोशन किया था। अब कांग्रेस में शामिल होने के बाद इनका नाम समाप्त हो जाएगा।''

कई पहलवानों को अपना मोहरा बना लिया
 उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि ''पहलवानों को न्याय दिलाने के नाम पर कांग्रेस के कई नेता धरने में शामिल हुए। एक के बाद एक कई पहलवानों को अपना मोहरा बना लिया। इस देश की कुश्ती का सत्यानाश भी पहलवानों के साथ मिलकर कांग्रेस ने ही किया है।'' उन्होंने कहा कि कांग्रेस के शासन काल में देश में कुश्ती का कोई नाम लेवा नहीं था। भारतीय कुश्ती संघ का अध्यक्ष बनने के बाद मेरे प्रयासों से लोग भारत में कुश्ती को जानने लगे और पहलवानों द्वारा अंतर्राष्ट्रीय प्रतिस्पर्धाओं में पदक जीते गए।

जूनियर और सीनियर खिलाड़ी अपने उम्र में कुश्ती नहीं लड़ पाए
कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि जब यह पहलवान दिल्ली में मेरे खिलाफ धरने पर बैठे थे, उस समय नंदिनी नगर (गोंडा) में जूनियर और सीनियर पहलवानों की कुश्ती आयोजित की गई थी। लेकिन इन लोगों ने आंदोलन करके उस प्रतियोगिता को भी रद्द करवा दिया। इसका परिणाम हुआ कि जूनियर और सीनियर खिलाड़ी अपने उम्र में कुश्ती नहीं लड़ पाए। इससे पहले बृहस्पतिवार को डुमरियाडीह में पूर्व सांसद ने कहा था, ‘‘इस प्रकरण पर ज्यादा नहीं बोलूंगा, अन्यथा यह बात तुरंत हरियाणा पहुंच जाएगी। इस समय पूरा देश इंतजार कर रहा है कि बृजभूषण शरण सिंह इस मुद्दे पर कुछ बोलें।''

फोगाट बोलीं- बुरे समय में पता चलता है कि कौन अपना है
 हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले फोगाट ने निजी कारणों का हवाला देते हुए भारतीय रेलवे की नौकरी से त्यागपत्र दे दिया और शुक्रवार को कांग्रेस में शामिल हो गयीं। फोगाट के अलावा पूर्व ओलंपियन बजरंग पूनिया ने भी कांग्रेस का हाथ थामा । कांग्रेस ने अपने आधिकारिक ‘एक्स' हैंडल पर फोगाट और पूनिया के साथ राहुल गांधी की एक तस्वीर साझा की है। दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कांग्रेस में शामिल होने के बाद फोगाट ने कहा, ‘‘बुरे समय में पता चलता है कि कौन अपना है, जब हमें सड़कों पर घसीटा जा रहा था, तब भाजपा को छोड़कर सभी विपक्षी दलों ने साथ दिया।

मेरे साथ षड़यंत्र हुआ लेकिन अब लोग मेरे साथ सेल्फी लेते हैं
 पूर्व सांसद बृजभूषण शरण सिंह पर फोगाट ने यौन शोषण का आरोप लगाया था। सिंह ने कहा, ‘‘1996 में भी मेरे साथ षड़यंत्र हुआ था। उस समय मेरी पत्नी केतकी सिंह सांसद बनी थीं। मैं उन दिनों एक साजिश के तहत तिहाड़ जेल में था। इसके बाद 2023 में भी मेरे साथ षड़यंत्र हुआ और मेरे स्थान पर छोटे बेटे करण भूषण सिंह सांसद बन गए।'' वर्ष 1996 में मुंबई में एक आपराधिक मामले में पूर्व सांसद की टाडा कानून के तहत गिरफ्तारी हुई थी और तब वह तिहाड़ जेल में बंद थे। उनकी जगह भाजपा ने लोकसभा चुनाव में गोंडा से उनकी पत्नी केतकी सिंह को उम्मीदवार बनाया था और वह निर्वाचित हुईं थीं। इस बार लोकसभा चुनाव में महिला पहलवानों के आरोप लगाये जाने के बाद भाजपा ने बृजभूषण शरण सिंह को कैसरगंज से टिकट न देकर उनके बेटे करण भूषण सिंह को उम्मीदवार बनाया। सिंह ने दावा किया, ''इस घटना से पहले मेरे साथ कोई सेल्फी नहीं लेता था। अब इस घटना के बाद हीरो भी सेल्फी लेते हैं, हीरोइन भी सेल्फी लेती हैं, साधु संत भी सेल्फी ले रहे हैं।'' संबोधन के दौरान सिंह मंच पर भावुक हो गए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

static