बच्चों की जिंदगी से हो रहा खिलवाड़, स्कूली वाहन कर रहे परिवहन विभाग के नियमों का उल्लंघन

punjabkesari.in Friday, Jul 20, 2018 - 12:52 PM (IST)

इटावाः उत्तर प्रदेश के इटावा में स्कूली वाहन परिवहन विभाग के नियमों को ताख पर रखकर मासूम बच्चों की जिंदगी से खुलेआम खिलवाड़ कर रहे हैं। जहां स्कूली वाहनों में गैस किट का प्रयोग किया जा रहा है। इतना ही नहीं वाहनों में आग बुझाने वाले यंत्र तक नहीं हैं। ये लापरवाही संज्ञान में आने पर 40 स्कूली वाहनों के चालान काटने के साथ कई वाहनों को किया जब्त कर लिया गया।

नामी प्राइवेट स्कूलों में लगे वाहनों में बच्चों को गैस के सिलेंडर के ऊपर बैठाकर पहुंचाया जाता है। तो वहीं बसों के बोनट पर बैठाकर बच्चों को स्कूल छोड़ा जाता है। प्रशासन द्वारा चेंकिग अभियान द्वारा इन लापरवाहियों को उजागर किया गया। परिवहन विभाग ने शहर के 40 छोटे-बड़े वाहनों का चालान काट लिया। इन वाहनों में बैठे बच्चों का कहना है कि उन्हें स्कूल आने जाने में डर लगता है।

इस मामले में एआरटीओ का कहना है कि हमारे नियमों का पालन नहीं हो रहा है। वाहनों में सीट बेल्ट तक नहीं है। ना ही फ़सर्ट-एड बॉक्स उपल्बध हैं। उन्होंने कहा कि ऐसै वाहनों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। अभी तक 40 स्कूली वाहनों का चालान किया गया है। आगे भी इस अभियान को चलाया जाएगा। बच्चों की जिंदगी से खिलवाड़ नहीं होने दिया जाएगा।

Tamanna Bhardwaj