भदोही में CAA विरोध के दौरान हिंसा: AIMIM जिलाध्यक्ष सहित 3 के खिलाफ लगा NSA

punjabkesari.in Wednesday, Feb 26, 2020 - 01:24 PM (IST)

भदोही: जनपद में 20 दिसंबर को सीएए प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा मामले में 3 लोगों के खिलाफ एनएसए की कार्रवाई हुई है। एनएसए की एडवाइजरी बोर्ड ने इसकी स्वीकृति दे दी है। इन तीन लोगों में AIMIM के जिलाध्यक्ष तनवीर हयात भी शामिल हैं।

बता दें कि जुमे की नमाज के बाद सीएए के विरोध में जुलूस निकालने को लेकर भड़की हिंसा और उपद्रव के मामले में पुलिस ने मुख्य साजिशकर्ता समेत 39 को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार आरोपियों में असद्दुदीन ओवैसी की पार्टी AIMIM का जिलाध्यक्ष तनवीर हयात खान और यूथ कमिटी के जिलाध्यक्ष भी शामिल थे। उपद्रव करने के आरोप में गिरफ्तार 15 लोगों को जेल भेजा गया।

पुलिस ने बताया कि AIMIM जिलाध्यक्ष तनवीर हयात खान और उसका यूथ कमेटी का जिलाध्यक्ष ताबिश पूरे मामले का मास्टरमाइंड है।  तनवीर ने ही लोगों को विरोध में जुलूस निकलने के लिए  इक्ट्ठा किया था। उसने लोगों से कहा था कि जो होगा वह देख लिया जाएगा।

गौरतलब है कि जुमे के नमाज के बाद भारी संख्या में निकाले गए जुलूस में शामिल लोगों को जब पुलिस ने रोकने का प्रयास किया था। जब पुलिस ने हल्का बल प्रयोग किया तो भीड़ ने पुलिस पर पथराव कर दिया। मामला बिगड़ता देख पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा था।  इसके बाद पुलिस ने विडियो फुटेज के आधार पर 39 लोगों को गिरफ्तार किया है।  इस मामले में पुलिस ने 27 नामजद और 200 अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज किया था। 

Ajay kumar