अति-निन्दनीय व शर्मनाक है JNU में छात्राें-शिक्षकाें के साथ हुई हिंसाः मायावती

punjabkesari.in Monday, Jan 06, 2020 - 11:23 AM (IST)

लखनऊ: जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) परिसर में रविवार शाम छात्रों के दो गुटों के बीच हिंसक झड़प हो गई। जिसमें कई छात्र और टीचर घायल हो गए, जिन्‍हें इलाज के लिए एम्‍स में भर्ती कराया गया है। जिसके बाद इस मामले में सोमवार को बसपा सुप्रीमो मायावती ने न्यायिक जांच की मांग करते हुए ट्वीट कर लिखा कि 'JNU में छात्रों व शिक्षकों के साथ हुई हिंसा अति-निन्दनीय व शर्मनाक। केन्द्र सरकार को इस घटना को अति-गम्भीरता से लेना चाहिये। साथ ही इस घटना की न्यायिक जांच हो जाये तो बेहतर होगा।'

जानकारी मुताबिक जेएनयू प्रशासन ने बताया कि रविवार को लाठियों से लैस नकाबपोश उपद्रवी परिसर के अंदर संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के साथ लोगों पर हमले कर रहे थे। जिसके बाद कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए पुलिस को बुलाना पड़ा। दिल्ली पुलिस ने कहा कि उसने फ्लैग मार्च किया और जेएनयू प्रशासन से लिखित अनुरोध मिलने के बाद स्थिति को नियंत्रित कर लिया गया। वहीं वाम-नियंत्रित जेएनयू और एबीवीपी ने हिंसा के लिए एक-दूसरे को दोषी ठहराया। छात्र संघ ने आरोप लगाया कि एबीवीपी के सदस्यों द्वारा किए गए पथराव में घोष सहित उसके कई सदस्य घायल हुए हैं।

जेएनयू ने दावा किया कि "वे पत्थर फेंक रहे थे छात्रावासों में घुस छात्रों की पिटाई कर रहे थे। जिसमें कई शिक्षकों को भी पीटा गया है।" अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने आरोप लगाया कि हिंसा के पीछे वामपंथी छात्र संगठनों का हाथ है। एबीवीपी ने दावा किया कि हमले में लगभग 25 छात्र गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। साथ ही 11 छात्रों के बारे में कोई जानकारी प्राप्त नहीं है।

Ajay kumar