BHU में छात्रों के बीच हिंसक झड़पें, तनाव का माहौल

punjabkesari.in Monday, Feb 25, 2019 - 02:35 PM (IST)

वाराणसीः काशी हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) में यहां के दो छात्रों के बीच मामूली विवाद के बाद हुई घंटों हिंसक झड़पों में कई छात्रा घायल हो गए। मारपीट, तोडफ़ोड़ और पथराव की घटना के बाद विश्वविद्यालय परिसर में तनाव का माहौल है।

पुलिस सूत्रों ने सोमवार को यहां बताया कि विश्वविद्यालय के अंतर संकाय युवा महोत्सव ‘स्पंदन’ में रविवार को दो छात्रों के आपासी विवाद के बाद रविवार रात बिड़ला छात्रावास के कई छात्र आपास में भिड़ गए। विवाद बढऩे के बाद बहुत से छात्र सड़कों पर आ गए। पुलिस एवं विश्वविद्यालय के सुरक्षा कर्मियो की मौजूदगी में छात्रों के दो गुटों ने देर रात तक एक-दूसरे को निशाना बनाकर पथराव किया। छात्रावास के कई कमरों में तोडफ़ोड़ की गईं। घटना में कम से कम छह छात्र घायल हो गए।

छात्रों को शांत करने के लिए विश्वविद्यलय की प्रॉक्टर प्रो. रोयना सिंह यहां के सुरक्षाकर्मियों के साथ मौके पर पहुंचीं। स्थानीय पुलिस अधिकारियों की मौजूदगी में उन्होंने छात्रों को समझाने की कोशिश की लेकिन घंटों उन पर असर नहीं हुआ। उन्होंने बताया कि विश्वविद्यालय परिसर में तनाव बना हुआ है। इसे देखते हुए पर्याप्त संख्या में सुरकक्षाकर्मियों को बिड़ा छात्रावास समेत तमाम संवेदनशील स्थानों पर तैनात किया गया है। पुलिस कर्मियों को भी सतर्क कर दिया गया है।


 

Tamanna Bhardwaj