उमेश पाल हत्याकांड: अखिलेश के साथ मुख्य साजिशकर्ता सदाकत खान की तस्वीरें आईं सामने, इलाहाबाद यूनिवर्सिटी का छात्र है आरोपी

punjabkesari.in Tuesday, Feb 28, 2023 - 11:57 AM (IST)

प्रयागराज: उमेश पाल हत्याकांड में हर रोज नए-नए खुलासे सामने आ रहे हैं। सोमवार को पुलिस ने शूटरों की गाड़ी चलाने वाले आरोपी ड्राइवर को कल मार गिराया। ये अतीक के बेटे का ड्राइवर बताया जा रहा है। जिसके बाद पूरी साजिश का भी खुलासा हुआ है। इस बीच उमेश पाल हत्याकांड के मुख्य साजिशकर्ता सदाकत खान की फोटो सामने आई है। जिसमें वह सपा प्रमुख अखिलेश यादव के साथ खड़ा दिखाई दे रहा है। एलएलबी स्टूडेंट सदाकत समाजवादी पार्टी का करीबी निकला है। 

मिल रही जानकारी के मुताबिक साबरमती जेल में बंद अतीक अहमद के इशारे पर उमेश पाल हत्याकांड की पूरी साजिश रची गई और शूटरों ने इसे अंजाम दिया। वहीं, जेल में मिलने पहुंचे शख्स से अतीक ने दो लोगों के डिटेल्स बताए थे और उन्हें इस साजिश में शामिल होने को कहा था। अतीक ने उस आरोपी को बरेली जेल में बंद अपने भाई अशरफ से भी मिलने को कहा था। अशरफ से मुलाकात के बाद ही शूटरों का नाम और पूरी साजिश तय हुई थी। ये पूरा खुलासा गिरफ्तार सदाकत से STF की पूछताछ में हुआ है।

गौरतलब है कि 2005 में बसपा के तत्कालीन विधायक राजू पाल की हत्या के मामले में अहम गवाह रहे उमेश पाल और उसके गनर की पिछली 24 फरवरी को प्रयागराज में दिनदहाड़े बम और गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में पाल की पत्नी जया की तहरीर पर प्रयागराज के धूमनगंज थाने में माफिया एवं पूर्व सांसद अतीक अहमद, उसके भाई अशरफ, पत्नी शाइस्ता और उसके दो बेटों तथा उसके करीबियों गुड्डू और गुलाम एवं नौ अन्य के खिलाफ हत्या समेत कई गंभीर आरोपों में मामला दर्ज किया गया है।

Content Writer

Imran