मऊ: वायरल वीडियो ने खोली जेल प्रशासन की पोल, पैसे लेकर मुहैया कराई जा रही सुविधाएं

punjabkesari.in Wednesday, Jul 10, 2019 - 11:28 AM (IST)

मऊः उत्तर प्रदेश के मऊ जिले से सजायाफ्ता कैदी ने जेल प्रशासन की सच्चाई खोलते हुए एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल किया है। इसमें जेलर और जेल अधीक्षक पर कारागार में सुविधा उपलब्ध कराने के नाम पर धन उगाही का आरोप लगाया गया है।

कैदी के अनुसार, जेल में जेलर लाल रतनाकर सिहं और जेल अधीक्षक अभीनास सिंह द्वारा जमकर भष्ट्राचार किया जा रहा हैं। जेल में हेरोइन और गांजे का कारोबार उनकी शह पर चल रहा है। वीडियो में बताया गया है कि जेल के अंदर हाता नम्बर-2 में बैरेक नम्बर-4 और 7 स्थित हैं। इन बैरेकों में कैदियों को एक हजार रुपये प्रतिमाह में हीटर और मोबाइल चलाने की सुविधा मुहैया कराई जाती है। इसके साथ ही 20 रुपये में नाश्ता भी मिलता है।

इसी के चक्कर में जेल का खाना खराब बनाया जाता है, ताकि कैदी कैंटीन की सुविधा ले। हेरोइन और गांजा उन्हीं को बेचने की इजाजत दी जाती है, जो प्रति माह 10 हजार रुपये मुहैया करवाते हैं। वहीं जो कैदी इसके खिलाफ आवाज उठाता है उसको ट्रांसफर या फिर मार देने की धमकी दी जाती है। वीडियो वायरल होने के बाद डीएम ने संयुक्त बयान जारी किया है। डीएम ने सफाई देते हुए वीडियो को पुराना बताकर पल्ला झाड़ा है।

वहीं एसपी अनुराग आर्य ने मामले की जांच-पड़ताल शुरु कर दी है। एसपी के अनुसार पहले जांच का विषय है कि यह वीडियो मऊ जेल का है या नहीं। अगर मऊ जेल का है तो कितना पुराना है। किस कैदी द्वारा वायरल किया गया है, इसकी जांच की जाएगी।
 

Deepika Rajput