वर्चुअल रामलीला के दर्शकों की संख्या पहुंची 10 करोड़ के पार, 14 भाषाओं में किया जा रहा प्रसारण

punjabkesari.in Sunday, Oct 25, 2020 - 08:53 AM (IST)

अयोध्याः उत्तर प्रदेश अयोध्या की रामलीला के आयोजकों ने बताया कि विभिन्न माध्यमों पर इसके प्रसारण को देखने वालों की संख्या दस करोड़ के पार पहुंच गई है। नौ दिवसीय रामलीला का प्रसारण रामनगरी अयोध्या सरयू नदी के किनारे स्थित लक्ष्मण किला मंदिर से किया जा रहा है। इसमें फिल्मी सितारे और अभिनेता से नेता बने लोग अभिनय कर रहे हैं। बता दें कि रामलीला का प्रसारण उर्दू समेत 14 भाषाओं में किया जा रहा है।

रामलीला के निर्देशक सुभाष मलिक ने कहा कि दूरदर्शन, यूट्यूब और अन्य सोशल मीडिया मंचों पर दिखाई जा रही रामलीला ने एक और कीर्तिमान रचते दिया है क्योंकि इसके दर्शकों की संख्या दस करोड़ पार कर गई है। उन्होंने कहा, ‘‘हमें उम्मीद है कि प्रसारण समाप्त होने तक यह संख्या दोगुनी हो जाएगी।'' कोविड-19 के नियमों के कारण लोगों को आयोजन स्थल पर आकर रामलीला देखने की अनुमति नहीं है।

उन्होंने आगे कहा कि यह रामलीला 17 अक्टूबर को शुरू हुई थी और 25 अक्टूबर को रावण दहन के साथ इसका समापन होगा। सुभाष मलिक ने कहा, ‘‘इसके लिए सौ फुट लंबे रावण का पुतला बनाया जा रहा है।'' उन्होंने कहा, ‘‘हमने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस अवसर पर मुख्य अतिथि बनने के लिए आमंत्रण भेजा है।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static