उत्तर प्रदेश में आदित्यनाथ नामक ‘वायरस’ ने विकास को ‘हैंग’ कर दिया : कांग्रेस

punjabkesari.in Saturday, Apr 06, 2019 - 10:15 AM (IST)

लखनऊः कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ‘मुस्लिम लीग वायरस’ वाली टिप्पणी पर पलटवार करते हुए आरोप लगाया कि ‘आदित्यनाथ नामक वायरस’ से देश की सर्वाधिक आबादी वाले राज्य में विकास ‘हैंग’ हो गया है।    

पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘सच्चाई यह है कि योगी आदित्यनाथ वायरस ने उत्तर प्रदेश के विकास को हैंग कर दिया है। उपचुनाव में जनता ने इस वायरस को ठीक करने की कोशिश की और अब लोकसभा चुनाव में इसे पूरी तरह साफ कर देगी।’’ उन्होंने दावा किया, ‘‘ समस्या यह है कि योगी आदित्यनाथ को इतिहास और भूगोल के बारे में कुछ पता नहीं है। भाजपा के मातृ संगठन ने भारत के विभाजन का प्रस्ताव पारित करने वाले फजलुल हक की मुस्लिम लीग के साथ मिलकर 1942 में बंगाल में सरकार बनाई थी।’’ सुरजेवाला ने सवाल किया कि क्या वह अपने पूर्वजों के बारे में बात कर रहे हैं?

इससे पहले योगी ने ट्वीट के जरिए कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, ‘‘मुस्लिम लीग एक वायरस है। एक ऐसा वायरस जिससे कोई संक्रमित हो गया तो वो बच नहीं सकता और आज तो मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ही इससे संक्रमित हो चुका है। सोचिये अगर ये जीत गए तो क्या होगा ? ये वायरस पूरे देश मे फैल जाएगा।’’            

 

Ruby