विवेक हत्याकांड: SIT ने एक बार फिर दोहराई पूरी वारदात, देख भावुक हुई मृतक की पत्नी

punjabkesari.in Wednesday, Oct 03, 2018 - 11:13 AM (IST)

लखनऊ: विवेक तिवारी हत्या मामले के तूल पकड़ने के बाद उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (एसआईटी) ने जांच में तेजी दिखाई है। एसआईटी ने मंगलवार को घटनास्थल पर एक बार फिर उस रात हुए हादसे को पुनर्जीवित किया।

इस दौरान वहां मृतक विवेक तिवारी की पत्नी सहित उनके परिजन और उनकी महिला मित्र सना मौजूद रहीं। एसआईटी ने विवेक के साथ गाड़ी में मौजूद उनकी महिला मित्र के बयान के आधार पर हादसे वाली रात जो हुआ उसका सही-सही अंदाजा लगाने के लिए घटनास्थल पर एक बार फिर उसी हादसे को अंजाम दिया। 

आरोपी पूर्व सिपाही प्रशांत चौधरी और उसके साथ मौजूद दूसरे सिपाही की जगह एसआईटी ने अपने दो कॉन्स्टेबल बाइक पर बिठाकर बिल्कुल वैसा करने को कहा जैसा उस रात हुआ होगा। मृतक विवेक की जगह पर एक दूसरे सिपाही को गाड़ी लेकर आने को कहा गया। यह सब देख रही विवेक की पत्नी कल्पना खुद को संभाल ना सकीं और रोने लगी। परिजनों ने किसी तरह उन्हें समझाया और चुप कराया। 

बता दें कि, इस घटना के बाद से योगी सरकार और यूपी पुलिस कटघरे में खड़ी है। हालांकि, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विवेक की पत्नी को हर संभव मदद देने का भरोसा दिलाया है और मामले की निष्पक्ष जांच किए जाने का आदेश भी दिया है।

Deepika Rajput