भाजपा उम्मीदवार को दिया वोट, अभी भी 10 फीसदी नाराजगी: राजभर

punjabkesari.in Friday, Mar 23, 2018 - 12:32 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश से राज्यसभा की दस सीटों पर हो रहे चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उम्मीदवारों को वोट देकर आये पिछड़ा कल्याण मंत्री और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने कहा है कि मुद्दों पर भाजपा से उनकी दस फीसदी नाराजगी अभी भी है।

राजभर ने कहा कि वह भाजपा गठबंधन में हैं। इसलिये उनकी पार्टी के चारों विधायकों ने भाजपा उम्मीदवार के पक्ष मे मतदान किया है। उनका कहना था कि इसका यह मतलब नहीं है कि वह पूरी तरह संतुष्ट हैं। मुद्दों को लेकर दस फीसदी उनकी नाराजगी अभी भी है, हालांकि अमित शाह से मुलाकात के बाद 90 प्रतिशत वह संतुष्ट हो गये हैं।

साथ ही उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन्हीं की चाहत के अनुरुप विधानसभा में अतिपिछड़ों और अतिदलितों को आरक्षण का लाभ दिये जाने की घोषणा की है। वह चाहते हैं कि मुसहर, नट, धरकार, डोम, खटिक, बढई आदि जैसी जातियों को भी आरक्षण का लाभ मिले।

उन्होंने कहा कि अभी तक तो दलितों और पिछड़ों की कुछ ही जातियां आरक्षण का लाभ ले रही हैं। वह चाहते हैं कि आजादी की लडाई में योगदान देने वाली अति पिछड़ी और अतिदलित जातियों को भी आरक्षण का लाभ मिले। राजभर ने कहा कि अतिपिछड़ों और अतिदलितों को आरक्षण का लाभ दिलाने का संघर्ष जारी रखेंगें। उत्तर प्रदेश में पिछड़ों को 27 फीसदी और अनुसूचित जाति एवं जनजाति को 22 फीसदी आरक्षण मिला है। इसी कोटे में से राजभर अति दलितों और अति पिछड़ों को आरक्षण दिलवाना चाहते हैं।

उन्होंने सवाल किया कि विधानभवन में क्या कोई मुसहर जाति का कर्मचारी है। क्या कोई कर्मचारी नट बिरादरी से है। यह एक बडा सवाल है और इसके लिये उनका संघर्ष जारी रहेगा। 

Punjab Kesari