इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के छात्र संघ चुनाव में मतदान शुरू, सभी स्कूल-कॉलेज आज बंद

punjabkesari.in Saturday, Oct 14, 2017 - 01:53 PM (IST)

इलाहबादः इलाहबाद यूनिवर्सिटी में छात्र संघ चुनाव के चलते जिले के सभी स्कूल कॉलेज बंद करने के आदेश जारी हुए हैं। माहौल बिगड़ने की आशंका के चलते डीएम ने आदेश जारी किया है। वहीं भारी पुलिस बल भी तैनात किया गया है। साथ ही इंटर तक के सभी स्कूल कॉलेज बंद कर दिए हैं।

बता दें कि इलाहाबाद विश्वविद्याल छात्र संघ चुनाव 2017 का नामांकन पिछले महिने में हुआ था। विवि के छात्र संघ चुनाव अधिकारी प्रोफेसर आरके सिंह, चीफ प्रॉक्टर रामसेवक दुबे समेत पूरी टीम इस चुनाव की तैयारी कर रही थी। नामांकन समाप्त होने के बाद अधिकारी प्रोफेसर ने बताया था कि इस बार छात्र संघ चुनाव में कुछ 67 प्रत्याशियों ने नामांकन किया है।

इलाहाबाद विवि के अध्यक्ष, अपाध्यक्ष, महामंत्री, संयुक्त सचिव, सांस्कृतिक मंत्री और कक्षा प्रतिनिधि के लिए कुल 67 प्रत्याशियों ने नामांकन किया है। इविवि में नामांकन के लिए अध्यक्ष पद के लिए 29 और उपाध्यक्ष और महामंत्री के लिए 28-28 पर्चे भरे गए थे। जिनकी कुल संख्या 159 थी। इन नामांकनों में अध्यक्ष पद के लिए 7, उपाध्यक्ष पद के लिए 11, महामंत्री पद पर 8, संयुक्त सचिव के लिए 9 और सांस्कृतिक मंत्री पद के लिए 5 नामांकन हुए हैं। फैकल्टी प्रतिनिधि के लिए 14 तो रिसर्च प्रतिनिधि के लिए 13 प्रत्याशियों ने नामांकन किया है।