वृंदावन के प्रेम मंदिर और जन्मभूमि को मिली उड़ाने की धमकी, पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा

punjabkesari.in Friday, Aug 09, 2019 - 02:35 PM (IST)

मथुरा: मथुरा में उस समय हड़कंप मच गया जब एक शख्स ने फोन कर वृंदावन के प्रेम मंदिर और जन्मभूमि को उड़ाने की धमकी दे डाली । जिसके बाद प्रेम मंदिर के प्रशासन ने तुरंत सूचना पुलिस को दी। फिलहाल घटना स्थल पर पहुंची पुलिस और खुफिया एजेंसी घटना की जांच में जुट गई है।  वहीं संदिग्ध व्यक्ति के फोन से जन्मभूमि और प्रेम मंदिर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। रेड लाइट और बीडीएस को एक्टिव कर दिया है और चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है जिससे हर संदिग्ध पर नजर रखी जा रही है।

बताया जा रहा है कि किसी शख्स ने फोन कर वृंदावन के प्रेम मंदिर और जन्मभूमि को शाम 3 बजकर 5 मिनट पर उड़ाने की धमकी दी। जिसके बाद प्रेम मंदिर के प्रशासन ने सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने सर्विलांस टीम के जरिए मोबाइल की लोकेशन ट्रेस करने की कोशिश की और उसकी सीडीआर निकलवाई तो पता चला कि फोन थाना गोविंद नगर इलाके के राधे श्याम कॉलोनी के रहने वाले इरशाद पुत्र मुस्ताद के नाम पर है। उसका दामाद मुन्ना जयसिंह पुरा में रहता है और ऑटो चालक का काम करता है। पुलिस ने जयसिंह पुरा इलाके से मुन्ना को हिरासत में ले लिया।

पुलिस ने पूछताछ की तो मुन्ना ने बताया कि 6 अगस्त को एक टूरिस्ट उससे मथुरा वृंदावन घूमने की बात कर रहा था। जिस दौरान उसने अपने फोन खराब होने की बात कही और हमारा फोन लेकर बात करने लगा और हमें बातों में उलझा दिया जिसके बाद वह वहां से चला गया और हमें फोन का ध्यान नहीं रहा। अब वही शख्स प्रेम मंदिर में फोन कर जन्मभूमि और प्रेम मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी दे रहा है। पुलिस ने जांच में यह भी पाया कि उस व्यक्ति ने कई जगह इस तरह के धमकी भरे फ़ोन किए हैं, जैसे कासगंज,  जीआरपी आगरा, और कई सरकारी स्थानों पर इस तरीके की गतिविधियां की हैं। पुलिस ने संदिग्ध व्यक्ति की गिरफ्तारी के लिए सात टीमों का गठन किया है और जल्द ही उसकी गिरफ्तारी की बात कह रही है।

 

 

 

 

Ruby