वाेटिंग में 5 लाख इनामी डाकू बबुली काेल का खाैफ, पुलिस और पीएसी ने की घेरेबंदी

punjabkesari.in Thursday, Feb 23, 2017 - 01:07 PM (IST)

चित्रकूटः चित्रकूट में विधानसभा चुनाव के दाैरान डाकू बबुली काेल द्वारा गड़बड़ी करने की सूचना पर उसके गांव मारकुंडी गांव अाैर अास-पास के क्षेत्राें में भारी संख्या में पुलिस व पीएससी बल ने घेरेबंदी कर दी है। 5 लाख का इनामी यह डाकू बबुली काेल अपने गांव के पाेलिंग स्टेशन पर वाेटिंग के दाैरान कुछ गड़बड़ी कर रहा था। इसकी जानकारी हाेते ही माैके पर भारी संख्या में पुलिस बल उसके गिरफ्तारी के लिए पहुंच गई। फिलहाल गांव में पुलिस उसकी खाेजबीन में जुटी हुई है। बता दें कि पाठा के बीहड़ों में इन दिनों बबुली कोल गिरोह फायर और मैन पावर में सबसे ऊपर है। डाकू बबुली कोल इस मामले में गुरु बलखड़िया के नक्शे कदम पर चल पड़ा है।

यूपी पुलिस ने रखा है 5 लाख का ईनाम
दरअसल दस्यु बबुली कोल मूल रूप से डोंड़ामाफी (मानिकपुर) का रहने वाला है। पाठा के बीहड़ों में लगभग ढाई साल से सक्रिय है। पुलिस मुठभेड़ में मारे गए बलखड़िया गैंग के साथ आपराधिक जीवन शुरू करने वाले बबुली कोल की शोहरत खतरनाक डकैतों मेें है। उसे बलखड़िया का दाहिना हाथ भी कहा जाता था। बलखड़िया के मारे जाने के बाद गैंग के सदस्यों ने उसे लीडर मान लिया था। बलखड़िया पर यूपी और एमपी की ओर से साढ़े 7 लाख रुपए का ईनाम था।
पहले बबुली कोल पर यूपी पुलिस ने 2 लाख रुपए और एमपी ने 50 हजार का ईनाम घोषित किया था। हाल ही में यूपी सरकार ने अपनी ईनामी रकम बढ़ाकर 5 लाख रुपए कर दी थी, यानी बबुली के सिर पर साढ़े 5 लाख रुपए का ईनामी ताज बंध गया है। ईनाम की इस ‘ताजपोशी’ के साथ बबुली अपने गुरु बलखड़िया के करीब पहुंच रहा है।