वाहः चलती ट्रेन में ''थ्री इडियट्स'' के रैंचो की तरह युवक ने कराई डिलीवरी

punjabkesari.in Monday, Jan 18, 2021 - 01:05 PM (IST)

आगराः आमिर खान की सुपरहिट फिल्म 3 इडियट्स भला किसने नहीं देखी होगी। खासकर उसमें डिलीवरी कराने का सीन तो बस दर्शकों के दिलों को छू गया। ठीक वैसे ही एक मामला नई दिल्ली से जबलपुर जा रही ट्रेन संपर्क क्रांति एक्सप्रेस में हुआ। जहां एक लैब टेक्नीशियन ने वीडियो कॉल पर डॉक्टर की मदद से गर्भवती महिला की डिलीवरी कराई।

याद दिला दें कि थ्री इडियट' फिल्म में आमिर खान यानी रैंचो तेज बारिश में लाइट जाने के बाद अपने जुगाड़ के जरिए करीना कपूर की बहन का किरदार निभार रहीं मोना सिंह की डिलीवरी कराते हैं। ठीक वैसे ही एक्सप्रेस में एक लैब टेक्नीशियन ने वीडियो कॉल पर डॉक्टर की मदद से गर्भवती महिला की डिलीवरी कराई।

बता दें कि दिल्ली में उत्तर रेलवे मंडल अस्पताल में लैब टेक्नीशियन सुनील प्रजापति सागर (मप्र) जाने के लिए दिल्ली से संपर्क क्रांति एक्सप्रेस में शनिवार रात को बैठे थे। ट्रेन जैसे ही फरीदाबाद को पार की, बी 3 कोच की एक महिला दर्द के मारे रोने लगी।

सुनील प्रजापति ने बताया कि सौभाग्य से एक नए ब्लेड की व्यवस्था की गई और हमने धागा का प्रबंध किया। मैंने अस्पताल में अपने बेहतर डॉक्टर डॉ. सुपर्णा सेन को फोन किया, जिन्होंने मुझे मोबाइल के वीडियो पर निर्देश दिया। मैंने निर्देशों का ध्यानपूर्वक पालन किया और एक स्वस्थ बच्चे को चलती ट्रेन में जन्म दिलाया।

 

Moulshree Tripathi