शादी का जोड़ा पहनकर अपने पिया का दुल्हन करती रही इंतजार…दहेज लोभी दूल्हा नहीं लेकर आया बारात

punjabkesari.in Thursday, Apr 29, 2021 - 07:45 PM (IST)

कानपुरः दहेज लोभी किस हद तक गुजर सकते हैं  इसका उदाहरण देखना हो तो एक बार कानपुर की बेटी के आंसुओं को देख लीजिए। जिनमें खुशियों के बीच उस पल का दुख बसा हुआ है जब उसके होने वाले पति ने बारात लाने से मना कर दिया और इसके पीछे वजह थी...समाज का नासूर दहेज। जिसकी मांग न पूरी होने पर दूल्हे और उसके परिवार ने चलती बारात लौटा ली।

बता दें कि मामला कानपुर के पनकी थाना क्षेत्र के गंगागंज कॉलोनी का है। जहां रहने वाली पुष्प लता सिंह की शादी महाराजपुर थाना क्षेत्र के करौली गांव निवासी क्रांति सिंह से तय हुई थी और बीती 28 अप्रैल की रात पुष्पलता के दरवाजे बारात आनी थी। जिसके स्वागत के लिए पूरी तैयारी कर ली गयी थी। पुष्पा भी सोलह श्रृंगार के लिए ब्यूटी पार्लर गयी हुई थी, तभी पुष्पलता के मोबाइल पर लड़के का मैसेज आता है कि शादी कैंसिल हो गई है इसलिए बरात लेकर नहीं आएंगे।

आगे बता दें कि  इस पर शादी के लिए तैयार बैठी दुल्हन पुष्प लता ने लड़के वालों पर तीस लाख रुपये दहेज में मांगने का आरोप लगाते हुए पनकी थाने की पुलिस को सूचना दी। जिसके आधार पर मौके पर पहुंची पनकी थाने की पुलिस ने लड़की वालों से प्रार्थना पत्र लेकर लड़के वालों पर उचित कार्रवाई करने का आश्वासन दिलाया है।

 

 

Content Writer

Moulshree Tripathi