राम मंदिर निर्माण के लिए अधिकृत व्यक्ति को ही दें चंदा या दानः सत्येंद्र दास

punjabkesari.in Saturday, Feb 22, 2020 - 11:04 AM (IST)

अयोध्याः राम मंदिर निर्माण को लेकर देश भर में उत्सुकता का माहौल है। ऐसे में धार्मिकता की आड़ में चंदे को लेकर कुछ व्यक्ति धोखाधड़ी भी कर सकते हैं। राम मंदिर निर्माण के लिए गठित श्री राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट की पहली बैठक के बाद चंदे की पारदर्शिता को लेकर रामलला के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने लोगों से अपील की है कि अधिकृत व्यक्ति को ही राम मंदिर के लिए दान या चंदा दे।

प्रशासन ऐसे व्यक्तियों को करे दंडित
इसी के साथ आचार्य ने आशंका जताई है कि ऐसा ना हो की अभी तक जिस प्रकार लोग रामलला के नाम पर पैसे वसूल कर अपना घर बना रहे हैं। उसी प्रकार ट्रस्ट के नाम पर भी कुछ अनाधिकृत लोग पैसा और चंदा वसूलने लगे और वह पैसा रामलला के खाते में पहुंचे ही नहीं। उन्होंने कहा कि इसके लिए प्रशासन विशेष उपाय करें और यदि कहीं भी इस प्रकार रामलला के नाम पर कोई भी व्यक्ति पैसा वसूलते चंदा या दान लेते मिलता है तो उसको दंडित किया जाए।

ट्रस्ट व प्रशासन इसे लेकर जल्द बनाएगी रणनीति
इसी के साथ उन्होंने ट्रस्ट से भी कहा है कि वह जो बैंक में खाता खोलें उसका प्रचार प्रसार करें और यह स्पष्ट करें कि चंदा लेने के लिए व्यक्ति अधिकृत है। किसके माध्यम से दानदाताओं को दान की रसीद प्राप्त होगी। जिससे रामलला के लिए जो  बैंक में अकाउंट खुलेगा उसी में सारे पैसे जाएं। इसके लिए ट्रस्ट और प्रशासन दोनों को विशेष ध्यान देना होगा और संयुक्त रूप से रणनीति बनानी होगी।

 

 

Ajay kumar