वक्फ बोर्ड कर्मचारियों को मंत्री की फटकार, हफ्ते में 1 दिन बिना AC और पंखे के करना होगा काम

punjabkesari.in Friday, Apr 14, 2017 - 04:40 PM (IST)

लखनऊः शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी ने एक मीटिंग के दौरान वक्क बोर्ड कर्मचारियों के लिए हैरान कर देने वाला फैंसला लिया है। जिसके चलते अब वक्क बोर्ड के सभी कर्मचारी हफ्ते में एक दिन बिना एसी और पंखे के काम करेंगे। ऑफिस 11 बजे की जगह अब एक घंटे पहले 10 बजे से खुलेगा। साथ ही शाम को 6 बजे ऑफिस बंद होगा। शनिवार को हफ्ते में एक दिन हॉलिडे रहेगी।

मंत्री की फटकार के बाद लिया डिसीजन
बता दें कि बीते दिनों माइनॉरिटी अफेयर मिनिस्टर मोहसिन रजा ने वक्फ बोर्ड का इंस्पेक्शन किया था। इस दौरान बोर्ड के कई कमरों में पंखे और एसी चलते पाए गए थे। वहीं, कमरों में एक भी स्टाफ मौजूद नहीं था। इसपर मंत्री ने काफी नाराजगी जाहिर की और मौजूद अफसरों को जमकर फटकारा। इसके बाद ही बोर्ड कमेटी ने बिना एसी और पंखे के हफ्ते में 1 दिन ड्यूटी करने का फैसला लिया।

साथ ही इन फैसलों पर भी लगी मुहर
मीटिंग में वक्फ बोर्ड में हफ्ते में 1 दिन, शनिवार को हॉलिडे रखने का फैसला लिया गया। एमएलसी बुक्कल नवाब को वक्फ मोती मस्जिद लखनऊ के मुतवल्ली पद से हटाया गया। दरगाह हजरत अब्बास की मैनेजमेंट कमेटी को भंग करते हुए नई कमेटी बनाई गई। मौलाना जहीर अहमद इफ्तिखारी को वक्फ दरगाह हजरत अब्बास को इसका प्रेसिडेंट बनाया गया है। साथ ही वक्फ दरगाह नजफे हिन्द, जोगीपुरा, बिजनौर में पूर्व मैनेजमेंट के वर्क पीरियड को भी बढ़ाया गया। बोर्ड के प्रेसिडेंट वसीम रिजवी को बोर्ड से जुड़े कार्यों के पत्राचार के लिए अधिकृत किया गया है।